loni MLA Nandkishore Gurjar along with the original cast of 'Padhega Loni to Badhega Loni', laid the foundation stone of Government Girls Degree College.

‘पढ़ेगा लोनी तो बढ़ेगा लोनी’ के मूलमंत्र के साथ विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने किया राजकीय बालिका डिग्री काॅलेज का  शिलान्यास

उत्तर प्रदेश लोनी

गाज़ियाबाद : [टाईम फॉर न्यूज़–प्रभात तिवारी] शुक्रवार का दिन लोनी के लिए शिक्षा के दृष्टिकोण से एक एतिहासिक खुशखबरी लेकर आया। क्षेत्रीय विधायक नंदकिशोर गुर्जर द्वारा बहुप्रतिक्षित राजकीय बालिका डिग्री काॅलेज का विधि-विधान से शिलान्यास कर नींव की ईंट रखी गई। शिलान्यास के साथ ही नाईपुरा में 942 लाख की लागत से डिग्री काॅलेज के निर्माण का कार्य शुरू हो गया। इस दौरान उपजिलाधिकारी खालिद अंजुम सहित शासन-प्रशासन के अधिकारी, भाजपा पदाधिकारी और कार्यदायी संस्था से राजेंद्र कुमार, परियोजना प्रबंधक शंकर प्रसाद आदि ने विधायक को पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया। वहीं विधायक ने डिग्री काॅलेज के शिलान्यास को एक सपने का पूरा होना बताया।

यह भी पढ़ें : कांवड़ यात्रा पर भी पड़ सकता है कोरोना का साया, राज्यों को गंगाजल भेजने की तैयारी में उत्तराखंड सरकार

क्षेत्रीय विधायक नंदकिशोर गुर्जर द्वारा लगातार डिग्री कॉलेज को लेकर सरकार से पत्राचार एवं सदन में आवाज उठाई गई जिसके बाद वर्ष 2018-19 योजनान्तर्गत राजकीय बालिका डिग्री काॅलेज के निर्माण के लिए राज्य सरकार ने 942 लाख रूपए की राशि स्वीकृत की गई है। कार्यदायी संस्था यू.पी प्रोजेक्ट्स काॅरपोरेशन लि. निर्माण इकाई-5 के प्रतिनिधि राजेंद्र कुमार ने बताया कि 2022 यानि कि 2 वर्ष में अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस डिग्री काॅलेज बनकर तैयार हो जाएगा।

यह भी पढ़ें : पूर्वी दिल्ली के थाना कृष्णा नगर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी

विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने शिलान्यास के बाद कहा कि आज डिग्री काॅलेज का शिलान्यास मेरे लिए एक सपने का पूरा होना और सालों के संघर्ष का फलीभूत होना है। लोनी में डिग्री काॅलेज की मांग उस दौर से थी जब देश आजाद हुआ था। लोनी में डिग्री कॉलेज के लिये सभी सरकारों में धरना-प्रदर्शन और सैकड़ों की संख्या में ज्ञापन देने के बावजूद अभी तक लोनी एक डिग्री काॅलेज के लिए बड़ी आबादी होने के बाद भी तरसता रहा। इसके लिए पूर्व के जनप्रतिनिधि भी बराबर के जिम्मेदार है

यह भी पढ़ें : मेरठ में कोरोना की बढ़ती दहशत के चलते, खुद को कारोना संक्रमित बता कर सरकारी गाड़ी के आगे कूदा युवक

जिनके अकर्मण्यता के कारण लोनी में बनने वाला डिग्री काॅलेज हमारे यहां से छीन कर गाजियाबाद दे दिया गया। आज प्रसन्नता व्यक्त करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं है। हमारी बेटियों को शिक्षा प्राप्त करने के लिए लोनी से चलकर या तो 30 किलोमीटर दूर गाजियाबाद जाना पड़ता था या फिर दिल्ली साथ में परिवार के अंदर असुरक्षा की भावना अलग रहती थी लेकिन अब 2 वर्ष बाद सभी अभिभावकों के माथे से चिंता की यह लकीर खत्म हो जाएगी। काॅलेज के निर्माण के बाद बालिका इंटर काॅलेज को कोएड बनाने की दिशा में भी विचार किया जाएगा जिससे हमारे लोनी क्षेत्र की बेटियों और बेटों को लोनी में ही उच्च शिक्षा प्राप्त हो सकें। यह डिग्री काॅलेज लोनी के शिक्षा व्यवस्था में मील का पत्थर साबित होगा। वहीं एसडीएम खालिद अंजुम ने कहा कि प्रदेश सरकार की मंशा और नीतियों का पालन करते हुए सभी विभाग माननीय विधायक जी के साथ लोनी में हर क्षेत्र में विकास कार्य हो, इसे सुनिश्चित करने की दिशा में कार्य कर रहे है जिससे लोनी की छवि आज एक विकास के पथ पर अग्रसित विधानसभा की बनी है।

यह भी पढ़ें : दिल्ली BJP प्रदेश अध्यक्ष बनते ही आदेश गुप्ता ने ब्राह्मणों की मदद के किये बढ़ाया हाथ

यह भी पढ़ें : जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 19 जून का राशिफल

 

———————————————————————————————————–

टाईम फॉर न्यूज़ देश की प्रतिष्ठित और भरोसेमंद न्यूज़ पोर्टल timefornews.in की हिंदी वेबसाइट है। टाईम फॉर न्यूज़.इन में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mynews.tfn@gmail.com पर भेज सकते हैं या 9811645848 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।

टाईम फॉर न्यूज़ की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9811645848) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कांटेक्ट लिस्ट में सेव करें।

TIME FOR NEWS  पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *