सावधान: 5 और 15 अगस्त को लेकर यूपी में हाई अलर्ट, आतंकी हमले का मिला इनपुट timefornews.in

सावधान: 5 और 15 अगस्त को लेकर यूपी में हाई अलर्ट, आतंकी हमले का मिला इनपुट

BREAKING उत्तर प्रदेश

लखनऊ : केंद्रीय खुफिया एजेंसी के इनपुट के बाद यूपी में सभी जिलों को अलर्ट कर दिया है. 5 अगस्त से लेकर 15 अगस्त के बीच एजेंसी को किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने का इनपुट मिला है. सभी जिलों के महत्वपूर्ण स्थानों बस स्टेशन और रेलवे स्टेशन पर सतर्कता बरतने के लिए निर्देश दिए गए. आगरा, मथुरा, मेरठ, कानपुर, प्रयागराज, गोरखपुर, वाराणसी, लखनऊ, अयोध्या समेत दर्जनभर शहरों को हाई अलर्ट पर कर दिया है।

इसे भी पढ़ें : जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 30 जुलाई का राशिफल

प्रदेश भर के सभी महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों और धार्मिक स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद करने के लिए निर्देश दिए गए. केंद्रीय खुफिया एजेंसी ने यूपी में आतंकी हमले को लेकर अलर्ट कर दिया है. बता दें कि 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन है. वहीं 15 अगस्त को देश अपना स्वतंत्रता दिवस मनाते हैं. इसी दो खास दिनों को लेकर अलर्ट कर दिया गया है. खुफिया एजेंसी को आतंकी हमले का इनपुट मिला है. वहीं सुरक्षा एजेंसी ने कमर कस ली है. आतंकियों के किसी भी मंसूबे को कामयाब नहीं होने दिया जाएगा. सार्वजनिक स्थानों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

इसे भी पढ़ें : UP, के गोरखपुर किडनैपिंग एंड मर्डर केस में इंस्‍पेक्‍टर लाइन हाजिर, कई से छिनी थानेदारी

अयोध्या राम मंदिर भूमि पूजन की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है. वैसे-वैसे तैयारियां पर भी जोरों से चल रही है. देश के सभी पवित्र नदियों और तीर्थ स्थान से जल और मिट्ठी पहुंच रहे हैं. वहीं अयोध्या में लगने वाली भगवान राम की मूर्ति विश्व रिकॉर्ड बनाएगी. यह मूर्ति अभी तक की दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति होगी. सबसे खास बात ये है कि यह मूर्ति पूरी तरह से स्वदेशी होगी. जिसका पूरा निर्माण उत्तर प्रदेश में ही किया जाएगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की इच्छा के अनुरूप मूर्ति का निर्माण यहीं पर होगा. भगवान राम की इस मूर्ति का निर्माण करने वाले पदम भूषण से सम्मानित मूर्तिकार राम सुतार और उनके बेटे अनिल सुतार ने बताया कि भगवान राम की मूर्ति का डिजाइन पास होने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इसको लेकर वार्ता हो चुकी है।

इसे भी पढ़ें : UP,समाचार चैनलों को पांच अगस्त को अयोध्या से कार्यक्रम के प्रसारण के लिए लेनी होगी अनुमति

जिसमें मुख्यमंत्री ने कहा था कि यह मूर्ति पूरी तरह से स्वदेशी हो. इसका निर्माण वह उत्तर प्रदेश में ही करेंगे. जो सबसे भव्य मूर्ति बनेगी. निर्माण कार्य प्रारम्भ होने के बाद करीब साढ़े तीन साल का समय लगेगा. अयोध्या में बनने वाली यह मूर्ति विश्व रिकॉर्ड बनायेगी. अभी तक चीन में स्थित गौतमबुद्ध की मूर्ति विश्व में सबसे ऊंची है. उसकी ऊंचाई 208 मीटर है. लेकिन अयोध्या में भगवान राम की मूर्ति 251 मीटर ऊंची होगी. इसमें 20 मीटर ऊंचा चक्र होगा. मूर्ति 50 मीटर ऊंचे बेस पर खड़ी होगी. बेस के नीचे ही भव्य म्यूजियम होगा।

इसे भी पढ़ें : Unlock 3 : सरकार का बड़ा फैसला, 31 अगस्त तक नहीं खुलेंगे स्कूल, मेट्रो, सिनेमाघर

स्टूडेंट्स टाईम फॉर न्यूज़ पर सबसे पहले नतीजे चेक कर सकते हैं। दिए टाईम फॉर न्यूज़ लिंक पर क्लिक करें और मध्य प्रदेश बोर्ड 10वीं का रिजल्ट 2020 चेक करें।

 

इसे भी पढ़ें : चीनी निवेश की वजह से Paytm का भी हो सकता है बहिष्कार, Mobikwik के समर्थन में आए लोग  

———————————————————————————————————–

टाईम फॉर न्यूज़ देश की प्रतिष्ठित और भरोसेमंद न्यूज़ पोर्टल timefornews.in की हिंदी वेबसाइट है। टाईम फॉर न्यूज़.इन में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें [email protected] पर भेज सकते हैं या 9811645848 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।

टाईम फॉर न्यूज़ की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9811645848) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कांटेक्ट लिस्ट में सेव करें।

TIME FOR NEWS  पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *