timefornews.in

सुशांत सिंह राजपूत के केस को लेकर बिहार सरकार ने उठाया बड़ा कदम, रिया चक्रवर्ती की याचिका का SC में करेगी विरोध

BREAKING देश

पटना : बिहार सरकार ने शुक्रवार को कहा कि वह उच्चतम न्यायालय में दायर की गई अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती की उस याचिका का विरोध करेगी, जिसमें अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के संबंध में प्राथमिकी दर्ज करने और जांच शुरू करने के संबंध में पटना पुलिस के अधिकार क्षेत्र को चुनौती दी गई है। महाधिवक्ता ललित किशोर ने कहा कि शीर्ष अदालत में मुकुल रोहतगी राज्य का प्रतिनिधित्व करेंगे।

इसे भी पढ़ें : जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 01, अगस्त का राशिफल

किशोर ने कहा, ‘‘हालांकि हमने चक्रवर्ती द्वारा दायर मामले में पक्षकार के रूप में शामिल किए जाने का अनुरोध नहीं किया है, लेकिन हम उनकी याचिका का विरोध करेंगे, क्योंकि इसमें बिहार राज्य के अधिकार क्षेत्र को चुनौती दी गई है।’’ उन्होंने कहा कि यह प्राथमिकी राजपूत के पिता की शिकायत के आधार पर दर्ज की गई है। उन्होंने कहा कि राजपूत के पिता पटना में रहते हैं और इसलिए यह मामला राज्य के अधिकार क्षेत्र में आता है।

इसे भी पढ़ें : सोनिया गांधी दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती, हालत स्थिर

किशोर ने कहा, ‘‘यदि किसी मामले का संबंध किसी अन्य स्थान से पाया जाता है, तो घटनास्थल से दूर भी मामले दर्ज किए जाने के कई उदाहरण हैं।’’ उन्होंने चक्रवर्ती के इस दावे को भी बेतुका बताया कि इस संबंधी सभी मामले मुंबई पुलिस को सौंपे जाएं। किशोर ने कहा, ‘‘पटना पुलिस ने ही इस मामले में पहली प्राथमिकी दर्ज की थी। मुंबई पुलिस कोई उचित मामला दायर किए बिना जांच कैसे कर सकती है?

इसे भी पढ़ें :  पाकिस्तानी ने दी धमकी : पाकिस्तानी सेना प्रमुख बोले, उकसाया गया तो पूरी ताकत से देंगे जवाब

राजपूत के पिता कृष्ण कुमार सिंह (74) ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ आरोप लगाया है कि अभिनेत्री ने अपने करियर को आगे बढ़ाने के लिए बॉलीवुड में उनके बेटे की प्रतिष्ठा का इस्तेमाल किया, राजपूत और उनके परिवार के बीच संबंधों को खराब करने की कोशिश की, धूर्त चिकित्सकों की मदद से मानसिक अस्वस्थता के लिए राजपूत को दवाइयां खिलाईं और उनके बेटे की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाने के लिए उनकी चिकित्सकीय जानकारी सार्वजनिक करने की धमकियां देकर राजपूत को ब्लैकमेल किया।

इसे भी पढ़ें : बड़ा खुलासा : राजधानी दिल्ली की जेलों पर हो सकता है आतंकी हमला, खुफिया एजेंसियों ने जारी किया अलर्ट

सिंह ने यह भी आरोप लगाया कि उनके बेटे के बैंक खाते से कम से कम 15 करोड़ रुपए निकाले गए थे और इस खाते तक चक्रवर्ती एवं उनके परिवार के सदस्यों की पहुंच थी। उन्होंने आरोप लगाया कि राजपूत के आत्महत्या करने से बमुश्किल एक सप्ताह पहले ही चक्रवर्ती उनके बेटे के घर आई थीं और उन्होंने उनका लैपटॉप, एटीएम कार्ड एवं अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज चुरा लिए थे।

इसे भी पढ़ें : सरकार ऑनलाइन क्लासेस के लिए ला सकती है नीति, जानिए सुनवाई के दौरान क्या कुछ हुआ

स्टूडेंट्स टाईम फॉर न्यूज़ पर सबसे पहले नतीजे चेक कर सकते हैं। दिए टाईम फॉर न्यूज़ लिंक पर क्लिक करें और मध्य प्रदेश बोर्ड 10वीं का रिजल्ट 2020 चेक करें।

 

इसे भी पढ़ें : चीनी निवेश की वजह से Paytm का भी हो सकता है बहिष्कार, Mobikwik के समर्थन में आए लोग  

———————————————————————————————————–

टाईम फॉर न्यूज़ देश की प्रतिष्ठित और भरोसेमंद न्यूज़ पोर्टल timefornews.in की हिंदी वेबसाइट है। टाईम फॉर न्यूज़.इन में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mynews.tfn@gmail.com पर भेज सकते हैं या 9811645848 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।

टाईम फॉर न्यूज़ की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9811645848) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कांटेक्ट लिस्ट में सेव करें।

TIME FOR NEWS  पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *