दिल्ली के लोकनायक अस्पताल से गायब हुआ कोरोना संक्रमित मरीज का शव, परिवार में मचा हड़कंप

दिल्ली NCR

नई दिल्ली : (PS) दिल्ली के लोकनायक अस्पताल से एक बडा मामला सामने आया हैं। एक ही नाम के दो मरीजों  की मौत होने का बाद शवों की अदला-बदली हो गयी। दिल्ली के मोइनुद्दीन का परिवार उस समय सदमे में आ गया जब उसे पता चला कि 50 वर्षीय व्यक्ति मोइनुद्दीन के शव को किसी और परिवार को सौंप दिया गया हैं जहां उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया हैं। मोइनुद्दीन का बेटा अपने पिता की लाश को  लेने के लिए रविवार को लोक नायक अस्पताल पहुंचा, जहां उसे पता चला कि उसके पिता का शव किसी और परिवार के हवाले कर दिया हैं जिसके बाद उसके घर में हंगामा हो गया।

यह भी पढ़ें : केजरीवाल सरकार को बड़ा झटका: दिल्ली के उपराज्यपाल ने बदला फैसला

जिस परिवार को शव सौंपा गया : मोइनुद्दीन का शव जिस परिवार को दिया गया था उस परिवार के मुखियां के अनुसार कहा गया कि  लोक नायक अस्पताल में उनके परिवार के दो लोगों की मौत हुई था। जिनका शव अस्पताल ने शवनिवार को पूरी तरह स पैक करके परिवार को सौंपा था। द इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, कलामुद्दीन ने दो शवों को दफनाया, पहला था ऐजाज उद्दीन (बड़ा भाई) और दूसरा उसके पिता मोइनुद्दीन का था। लेकिन दूसरी तरफ दूसरे मोइनुद्दीन के परिवार का कहना है कि अस्पतान ने गलती से दूसरे मोइनुद्दीन का शव सौंप दिया  था।

यह भी पढ़ें : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तबीयत खराब

क्या है मामला : पुरानी दिल्ली के जामा मस्जिद इलाके निवासी  मोइनुद्दीन को सर्दी खासी और सांस लेने में तकलीफ के बाद 2 जून को लोक नायक अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। उसी रात सात बजे  मोइनुद्दीन की मौत हो गयी। मोइनुद्दीन का कोरोना टेस्ट करवाया गया था जिसकी रिपोर्ट नहीं आयी थी। अस्पताल के प्रशासन ने कहा कि जब रिपोर्ट आयेगी तक बॉडी को परिवार के हवाले कर दिया जाएगा। मोइनुद्दीन के परिवार वाले आखिरी बार उनका चेहरा देखना चाहते थे जिसके कारण मोइनुद्दीन का बड़ा बेटा अस्पताल के चक्कर काटता रहा। मोइनुद्दीन  की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी। इसके बार बेटा अपने पिता का शव लेने मुर्दाघर गया जहां उसके शव नहीं मिला। यहां पर लगभन 250 शव थे जिसकी उसे पहचान करनी थी। मोइनुद्दीन के बेटे को अस्पताल की तरफ से कहा गया कि वह रविवार को अस्पताल आये। रविवार को अस्पताल जाने के बाद अस्पताल के प्रसाशन की तरफ के कहा गया कि नाम एक होने के कारण शनिवार को उनके पिता मोइनुद्दीन  का शव दूसरे मोइनुद्दीन के परिवार को दे दिया गया उस लोगों ने उस शव का अंतिम संस्कार भी कर दिया हैं।

यह भी पढ़ें : दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का बड़ा बयान: SDMA की अहम मीटिंग का जिम्मा मुझे सौंपा गया

यह भी पढ़ें : जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए O8 जून का राशिफल

———————————————————————————————————–

टाईम फॉर न्यूज़ देश की प्रतिष्ठित और भरोसेमंद न्यूज़ पोर्टल timefornews.in की हिंदी वेबसाइट है। टाईम फॉर न्यूज़.इन में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें [email protected] पर भेज सकते हैं या 9811645848 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।

टाईम फॉर न्यूज़ की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9811645848) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कांटेक्ट लिस्ट में सेव करें।

TIME FOR NEWS  पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *