Kejriwal's big disclosure: 3500 patients increased in 1 week as soon as the lockdown was relaxed. TIME FOR NEWS I HINDI NEWS I BREAKING NEWS I

केजरीवाल का बड़ा खुलासा: लॉकडाउन में छूट देते ही 1 हफ्ते में कोरोना मरीजों की संख्या हुई?

दिल्ली NCR
* केजरीवाल का बड़ा खुलासा करते हुए बताया की दिल्ली में लॉकडाउन में छूट देते ही 1 हफ्ते में 3500 मरीज बढ़े जो बड़ी समस्या बनगई है

नई दिल्ली :  राजधानी दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि कोरोना वायरस का प्रभाव आज या कल में जाने वाला नहीं है. इसका असर रहेगा. उन्होंने अपनी बात के समर्थन में तर्क दिया कि 17 मई को लॉकडाउन में छूट देते ही एक हफ़्ते में 3500 संक्रमित बढ़ गए, लेकिन 2500 ठीक हो गए हैं.

यह भी पढ़ें: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 25 मई का राशिफल

अस्‍पतालों में उपलब्‍ध सुविधाओं पर उन्‍होंने कहा कि निजी और सरकारी अस्‍पतालों को मिलाकर कुल 4000 बेड उपलब्‍ध हैं. साथ सीएम केजरीवाल ने बताया कि सरकार के पास 250 वेंटिलेटर हैं, जिनमें से 10 का ही इस्‍तेमाल हो रहा है. बता दें कि दिल्‍ली में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्‍या 13,418 तक पहुंच चुकी है. अब तक इस प्राणघातक संक्रमण से 261 लोगों की मौत भी हो चुकी है.

यह भी पढ़ें: गाजियाबाद में कल से शुरू हो जाएगी बाजारों में बिक्री

दिल्ली में स्थिति नियंत्रण में है, हम पूरा ध्यान रख रहे हैं
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, दो दिन पहले मुझे पता चला कि कोई कोविड-19 मरीज प्राइवेट अस्पताल में गया था, तो उसे बाहर कर दिया गया. कोविड के मामले में कोई अस्पताल मरीज को बाहर नहीं करेगा. प्राइवेट अस्पताल की जिम्मेदारी है. हमने उस अस्पताल को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. उसे कोविड बेड दिलाने की अस्पताल की ज़िम्मेदारी है. अब हम एक सिस्टम बना रहे हैं कि कोविड-19 का कोई गंभीर मरीज है तो उसे कहां जाना चाहिए, मरीज को पता चल जाएगा. केजरीवाल ने कहा कि, दिल्ली में स्थिति नियंत्रण में है, हम पूरा ध्यान रख रहे हैं.

यह भी पढ़ें: नोएडा प्राधिकरण के मुख्यालय में लगी भीषण आग, कई महत्वपूर्ण फाइलें जलकर हुई राख

 

TIME FOR NEWS  पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

2 thoughts on “केजरीवाल का बड़ा खुलासा: लॉकडाउन में छूट देते ही 1 हफ्ते में कोरोना मरीजों की संख्या हुई?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *