Time For News I कोरोना से दिल्ली में फिर बिगड़े हालात www.timefornews.in

कोरोना से दिल्ली में फिर बिगड़े हालात: सील किए गए 9 नए इलाके, अब कंटेनमेंट जोन की संख्या हुई 86

दिल्ली NCR

नई दिल्ली : देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना वायरस (Corona virus) के मामले कम होने के नाम नहीं ले रहे हैं. रोज सैकड़ों मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित मिल रहे हैं. लेकिन अब जो राष्ट्रीय में खबर सामने आई है वह किसी की भी चिंता बढ़ा सकती है. कहा जा रहा है कि दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ने के साथ- साथ अब कंटेनमेंट जोन (Containment Zone) भी बढ़ने लगे हैं. शुक्रवार को जारी सूची के मुताबिक, दिल्ली में 9 और इलाके को कंटेनमेंट जोन में शामिल किया गया है. इसके साथ ही महानगर में अब कुल 86 कंटेनमेंट जोन हो गए हैं.

सेंट्रल दिल्ली में तीन नए कोरोना मरीज मिलने के बाद बापा नगर के तीनों फेज को कंटेनमेंट जोन में बदल दिया गया है. बात यदि साउथ वेस्ट दिल्ली की करें तो शुक्रवार को कुल 6 नए क्षेत्रों कंटेंमेंट जोन घोषित किया गया. यहां के दीप एन्क्लेव पार्ट- 2, डीजी 3 ब्लॉक और एफ ब्लॉक विकासपुरी में तीन अलग-अलग कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए हैं. इसके अलावा द्वारका सब डिवीजन के अंतर्गत ग्राम कांगनहेड़ी, पूरन नगर और पालम कॉलोनी में सिद्ध नगर को भी कंटेनमेंट जोन में परिवर्तित किया गया.

यह भी पढ़ें- जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 23 मई का राशिफल

सभी 9 इलाके को सील कर दिया गया है : एक निजी समाचार पत्र की न्यूज़ वेबसाइट के अनुसार कंटेनमेंट जोन घोषित होते ही सभी 9 इलाके को सील कर दिया गया है. घर से बाहर आने- जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. इलाके के प्रवेश और निकास द्वार पर पुलिस की तैनाती कर दी गई है. खास बात यह है कि अब राशन और जरूरी चीजों को प्रशासन द्वारा डोर टू डोर होम डिलिवरी की जाएगी.

यह भी पढ़ें- दिल्ली में आज से शराब की निजी दुकानों को खोलने के आदेश

660 कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए थे : बदा दें कि दिल्ली में पिछले 24 घंटे के अंदर शुक्रवार को अब तक सबसे ज्यादा 660 कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं. इसके साथ ही दिल्‍ली में इस प्राण घातक महामारी से संक्रमित होने वालों की संख्‍या 12000 के पार कर गई है. दिल्‍ली स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की ओर से जारी ताजा अपडेट के अनुसार, दिल्‍ली में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या 12,319 हो गई है, जबकि अब तक 208 लोगों की मौत हो चुकी है. संक्रमितों के एक्टिव केस के मामले 6,214 है. वहीं, इलाज के बाद 5,897 लोग ठीक हो चुके हैं. उन्‍हें अस्‍पताल से छुट्टी दी जा चुकी है.

यह भी पढ़ें: कोरोना से दिल्ली में फिर बिगड़े हालात: सील किए गए 9 नए इलाके, अब कंटेनमेंट जोन की संख्या हुई 86

 

TIME FOR NEWS पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

 

कुछ बड़ी खबरें

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *