shahadra Ad DCP TIME FOR NEWS I

कोरोना से बिल्कुल घबराने की जरूरत नहीं एडिशनल DCP शाहदरा, रोहित राजबीर

BREAKING दिल्ली NCR दिल्ली पुलिस

उत्तर पूर्वी दिल्ली : [टाईम फॉर न्यूज़ – रवि डालमिया] शाहादरा जिले के एडिशनल डीसीपी कोरोना नेगेटिव होने के बाद सोमवार को ड्यूटी पर लौटे आये है । शाहदरा जिले के एडिशनल डीसीपी और आईपीएस रोहित राजबीर ने पुलिस वालों का मोटिवेशन बढ़ाने के लिए अपने अनुभव आप सभी के साथ साझा किए हैं कि कोरोना होने पर बिल्कुल घबराने की जरूरत नहीं यह एक साइक्लोजिकल बीमारी जायदा है यह आसानी से ठीक हो जाती है अगर खुद को थोड़ा जागरूक रखते है तो जागरूकता और घरेलू उपाय से जीत सकते है जंग ।

यह भी पढ़ें: दिल्ली के बत्रा हॉस्पिटल में कोरोना संक्रमित बुजुर्ग ने की खुदकुशी

एडिशनल डीसीपी रोहित राजबीर ने बताया है कि आप घर पर ही रहकर कोरोना को हरा सकते है जब आपको ऐसा लगे की कोरोना के लक्ष्य दिखाई दे रहे है तब आप बुखार के समय बुखार की दवा और जुखाम के समय जुखाम से संबंधित दवा का इस्तेमाल कर सकते हो । अश्वगंधा और काढ़ा के इस्तेमाल से आप को फ़ायदा मिल सकता है । केवल हमें खुद पर संयम बरतते हुए कोरोना को हराना है । उन्होंने कहा हैं की जबतक आप को ऐसा लगे की आप को अस्पताल जाने की आवश्यकता तभी आप अस्पतालों के रुख करें अन्यथा होम आइसुलेट होकर भी कोरोना से जंग जीती जा सकती है ।

यह भी पढ़ें: गोकलपुरी इलाके में कूड़ेदान से मिला 12 वर्षीय बच्चे का शव

होम आइसुलेट में खुद करें अपना काम : अगर आप कोरोना संक्रमित हो भी जाते है तो आप घर पर खुद को आइसुलेट करें और संबंधित बीमारी की दवा लेते रहे । साथ ही अपनी इम्युनिटी को बढ़ाने के लिए उचित भोजन का सेवन करें । अपने पकड़ो को खुद धोएं , अपने बर्तनों को खुद साफ करें , अपने आस पास साफ सफाई रखें और खुद पर संयम रखते हुए आप कोरोना से बड़ी ही आसानी से जंग जीत सकते हैं हालांकि इसकी कोई दवा अभी तक तो नहीं बनी है फिर भी खुद सावधानी और उपाय आपको ठीक कर सकते है ।

यह भी पढ़ें: दिल्ली-NCR में महंगी हुई CNG, आईजीएल ने ट्वीट कर दी जानकारी

———————————————————————————————————–

टाईम फॉर न्यूज़ देश की प्रतिष्ठित और भरोसेमंद न्यूज़ पोर्टल timefornews.in की हिंदी वेबसाइट है। टाईम फॉर न्यूज़.इन में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mynews.tfn@gmail.com पर भेज सकते हैं या 9811645848 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।

टाईम फॉर न्यूज़ की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9811645848) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कांटेक्ट लिस्ट में सेव करें।

TIME FOR NEWS  पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *