खोड़ा की 40 गलियां हुई सील, दिन में तीन बार हो रहा सैनिटाइजेशन

खोड़ा की 40 गलियां हुई सील, दिन में तीन बार हो रहा सैनिटाइजेशन

उत्तर प्रदेश गाजियाबाद

खोड़ा : गाजियाबाद जिले के घनी आबादी वाले खोड़ा इलाके में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए 40 गलियों को सील किया गया है। यही नहीं गलियों को दिन में कम से कम तीन बार सैनिटाइज किया जा रहा है।

खोड़ा नगर पालिका परिषद के अधिशाषी अधिकारी के.के. भड़ाना ने बताया कि खोड़ा में कोरोना के मरीज मिलने से दस हॉटस्पॉट बनाए गए हैं। हॉटस्पॉट के साथ-साथ सभी गलियों में सैनिटाइजेशन का काम किया जा रहा है। वहीं लोगों के सुविधा के लिए सफाई और फॉगिंग भी कराई जा रही है।

ये भी पढ़े- संभल के बहजोई में पूर्व विधानसभा प्रत्याशी सपा के छोटे लाल दिवाकर और उनके बेटे की गोली मारकर हत्या

खोड़ा में करीब तीन लाख की आबादी निवास करती है। यहां निवास करने वालों की सुरक्षा की दृष्टि से 40 गलियों को बैरिकेडिंग के द्वारा सील किया गया है। सील हुए स्थानों पर लोगों की सुरक्षा के लिए पुलिस बल तैनात किया गया है। साथ ही लोगों को घरों के अंदर रहने की अपील की जा रही है। रोजमर्रा के सामान के लिए खोड़ा नगर पालिका परिषद द्वारा सब्जी, राशन, फल और दूध वालों के नंबर दिए गए हैं, जिन पर फोन करके लोग अपनी जरूरत के सामान मंगा सकते हैं।

ये भी पढ़े- उत्तर प्रदेश : कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष लल्लू को टांगकर ले गए पुलिसवाले, कई कांग्रेसी गिरफ्तार

टीम कर रही जांच

स्वास्थ्य विभाग द्वारा खोड़ा के सभी गलियों में जाकर उनके स्वास्थ्य की जांच की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा पांच मेडिकल की टीम जांच कर रही हैं, जिसमें करीब तीन सौ लोगों के जांच के नमूने लिए गए हैं।

यहां क्वारंटाइन किया

खोड़ा में कोरोना के कुल 21 मरीज मिले हैं। वहीं उनके परिवार के सदस्यों को डासना स्थित आईएमए कॉलेज और विजय नगर स्थित एबीएस इंजीनियरिंग कॉलेज में क्वारंटाइन के लिए रखा गया है।

खोड़ा में दिनभर में दो से तीन बार गलियों को सैनिटाइज किया जा रहा है। 40 गलियों को बैरिकेडिंग लगाकर सीज किया गया है। लोगों से अपील की जा रही है कि लोग अपना सहयोग दें।-केके भड़ाना, अधिशासी अधिकारी, खोड़ा नगर पालिका

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *