Ghaziabad DM Ajay shankar pandey

गाजियाबाद जिलाधिकारी द्वारा कलेक्ट्रेट कर्मचारियों को बांटे फेस शील्ड व ग्लब्स

गाजियाबाद

गाजियाबाद : [टाईम फॉर न्यूज़–प्रभात तिवारी] कोरोना संकमण से जनपदवासियों को बचायें रखने में जिला प्रशासन कोई कोताही नही बरतना चाहता है, जिसके लिए प्रशासन जनपद में प्राथमिकता पर लॉक डाऊन को और अधिक प्रभावी / सख्ती से लागू करा रहा है। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना वायरस ( कोविड -19 ) को लेकर जारी गाईडलाईन जिसके अन्तर्गत जनपद के समस्त सरकारी कार्यालयों को अधिकारियों / कर्मचारियों की 100 प्रतिशत हाजिरी के साथ कोरोना प्रोटोकॉल के नियमों का पालन करते हुए खोले जाने के निर्देश दिये है । इसके कम में आज जिलाधिकारी गाजियाबाद अजय शंकर पाण्डेय ने कलेक्ट्रेट का निरीक्षण किया । निरीक्षण के दौरान उन्होंने के समस्त कर्मचारियों को कोरोना संक्रमण से बचाव के सम्बन्ध में जानकारी दी ।

यह भी पढ़ें : गाजियाबाद जिला अस्पताल में DM अजय शंकर पांडेय की दस्तक : कर्मचारियों के उड़े होश

इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि इस वैश्विक एक साथ मिलकर इसको हराना है और आगे बढ़ना है । यह कठिन ज़रूर है , परन्तु नामुमकिन नही । इस अवसर पर उन्होंने स्वयं कर्मचारियों के पटल पर जाकर कर्मचारियों को फेस शील्ड एवं ग्लब्स बांटे । उन्होंने सभी से कहा कि प्रत्येक कर्मचारी कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें , ताकि वह स्वयं को और अपने आसपास अन्य लोगों को भी इस वैश्विक महामारी से सुरक्षित रखें । प्रायः यह देखा जाता है कि कर्मचारियों की लाईन लगवाकर उन्हें फेस मास्क , ग्लब्स इत्यादि उपकरण कोरोना से बचने के लिए बांटे जाते है , परन्तु जनपद गाजियाबाद ऐसा पहला जिला है , जहाँ जिलाधिकारी ने कोरोना संक्रमण की परवाह किये बिना अपने कर्मचारियों के पटलों पर स्वयं जाकर उन्हें कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु फेस शील्ड , ग्लब्स उपलब्ध कराये है ।

यह भी पढ़ें : नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (NDMC) की कोरोना वायरस के विरुद्ध जारी है जंग

इस अवसर पर प्रशासनिक अधिकारी जयनारायण गुप्ता , संत कुमार गोला , के 0 के 0 शर्मा , वीर सिंह सहित अन्य कर्मचारी उपस्थित रहें । प्रशासनिक अधिकारी जयनारायण गुप्ता ने कहा कि जिलाधिकारी के कर्मचारियों के साथ इस लगाव को देखकर इससे हम कर्मचारियों में एक प्रेरणा आयी है । संत कुमार गोला वरिष्ठ लिपिक ने कहा कि जिलाधिकारी कलेक्ट्रेट के कर्मचारियों से परिवार के सदस्यों की तरह उनका ख्याल रखते है । जिलाधिकारी को देख कर्मचारियों में कोरोना के डर के बिना कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए शासकीय कार्य करने की प्रेरणा मिली है । महामारी से हमें इसके अतिरिक्त जिलाधिकारी अजय शंकर पाण्डेय ने कलेक्ट्रेट में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कराने हेतु 06 अफसरों की जिम्मेदारी तय करते हुए इन्हें ” ड़े – अफसर ” का नाम दिया है ।

यह भी पढ़ें : Sarkari Naukri: 1081 पदों पर पुलिस की भर्ती, 8वीं पास से ग्रेजुएट तक कर सकते हैं आवेदन, जानें डिटेल्स

जिलाधिकारी ने बताया कि प्रत्येक दिन कलेक्ट्रेट में कोरोना प्रोटोकॉल का अनुपालन कराने की ज़िम्मेदारी उस दिन के डे – अफसर की होगी । इसके लिए एक रोस्टर तैयार किया गया है । रोस्टर के अनुसार प्रत्येक दिवस कलेक्ट्रेट परिसर में सेनेटाईजेशन , कर्मचारियों द्वारा फेस मास्क पहनन डिस्टेंसिंग का पालन कराना एवं कोरोना प्रोटोकॉल का अनुपालन कराना सम्बन्धित दिवस के ड़े – अफसर का दायित्व होगा । जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी एवं अन्य समस्त कार्यालयाध्यक्षों को भी पत्र प्रेषित कर अपने कार्यालयों में डे – अफसर नियुक्त कर कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कराने की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये है ।

यह भी पढ़ें : नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (NDMC) की कोरोना वायरस के विरुद्ध जारी है जंग

———————————————————————————————————–

टाईम फॉर न्यूज़ देश की प्रतिष्ठित और भरोसेमंद न्यूज़ पोर्टल timefornews.in की हिंदी वेबसाइट है। टाईम फॉर न्यूज़.इन में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mynews.tfn@gmail.com पर भेज सकते हैं या 9811645848 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।

टाईम फॉर न्यूज़ की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9811645848) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कांटेक्ट लिस्ट में सेव करें।

TIME FOR NEWS  पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *