गेम गुरु स्काई THOKU SKY बने एशिया टॉप 100 की रेस में सीज़न13 के कांगकरर !

गेम गुरु स्काई THOKU SKY बने एशिया टॉप 100 की रेस में सीज़न13 के कांगकरर !

लाइफ़स्टाइल

नई दिल्ली : [ टाईम फॉर न्यूज़-दीपांशु सखूजा ] PUBG नाम तो सुना ही होगा। खतरनाक गेम, जिसने भी एक बार खेला बस खेलता रह गया। आज के दौर में हर घर में PUBG का एक ना एक खिलाड़ी तो मिल ही जाएगा, उनमें से बात करें एक ऐसे खिलाड़ी की जो इस गेम में हैकर्स को मुंह तोड़ जवाब दे चुका आकाश सिंह चौहान (गेम गुरु स्काई ) thoku sky न सिर्फ भारत के सबसे बड़े PUBG गेम स्ट्रीमर्स में से एक है। फेसबुक में लाइव स्ट्रीम करते गेम गुरु स्काई thoku sky की  फेन फ्लोइंग भी अच्छी खासी है thoku sky ने अपने (गेम गुरु स्काई ) यूट्यूब चैनल शुरुआत की और बाद में उन्हें PUBG की वजह से लोकप्रियता मिली।

यह भी पढ़ें: जहाँ चाह, वहाँ राह: लॉकडाउन में बुजुर्ग ने कबाड़ से बना डाली सुंदर 500 से ऊपर कलाकृतियां

यूट्यूब पर सब्सक्राइबर्स भी अच्छे खासे है और उन्हें स्ट्रीम में व्यूज भी अच्छे मिलते रहते है, लाइव स्ट्रीम की लोकप्रियता को देखते हुए फ्लावर्स भी फेसबुक ओर यूट्यूब पर thoku sky के गेम को अच्छे से मनोरंजन करते है, लाइव स्ट्रीम को देखते हुए कहीं व्यूअर का कहना है कि पूरी टीम कॉमेडी से सभी व्यूअर का मन लगाए रखते है, ओर इनकी गेम से बहुत कुछ सीखने को मिलता है, टाइम फॉर न्यूज से दीपांशु सखूजा ने सीज़न 12/ ओर 13 के कांगकरर बन चुके आकाश सिंह चौहान से बात की उनसे जाना इस गेम में उन्हें कैसा अनुभव मिलता है उन्होंने बताया इस गेम में कांगकरर पहुंचना बहुत मुश्किल है एक एक प्वाइंट जुटाने पड़ते है जल्दी मार गए तो -40/50 मिलता है फिर उसका वहीं से स्टार्ट करना बड़ा मुश्किल हो जाता है

यह भी पढ़ें: केजरीवाल सरकार का नया सियापा : कर्मचारियों की सैलरी देने तक के पैसे नहीं, दिल्ली सरकार ने केंद्र से मांगे 5

टीम वर्क भी अच्छा होना ज़रूरी है, ओर इस रैंक पर हैकर्स भी बहुत मिलते है, आकाश ने बताया मुझे कांगकरर पर आने में कहीं हैकर्स से सामना करना पड़ा जो इस गेम में महंगे से महंगे कपड़े ओर रैंक ओर हैक लगा कर आते है, ओर नॉर्मली प्लेयर्स की रैंक खराब कर देते है ओर ऐसे में टीम को भी देखना पड़ता कि टीम कहीं गलत ना खेले ओर आगे बताया उनकी टीम को इंडिया में स्कोड विन भी मिली है, ओर साथ ही इंडिया के यह पहले एम्युलेटर स्ट्रीमर है जो मोबाइल प्लेयर्स के साथ इस गेम में ओर इस रैंक में कांगकरर ओर स्क्वाड विन के विजेता बने है गेम गुरु स्काई को इस गेम से सुपर चैट्स से भी पैसे मिलते हैं। महामारी हो आपातकालीन स्थिति में thoku sky हमेशा पैसे इकट्ठे कर मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाते रहते है

यह भी पढ़ें: गाज़ियाबाद के पुराना बस अड्डा पर युवक को मारी गोली

आकाश की जीवन शैली की बता करें तो पड़ाई में महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से एमबीए की डिग्री लिए साथ साथ आकाश को घूमने का बहुत शोंक है, गेम गुरु स्काई टीम के thoku sky लीडर है, इनके साथ इनके टीम मेट की बात करें तो उनकी भी अच्छी लोकप्रियता है, thoku antor, thoku blacky, thoku shotter, thoku parm Kaur, deathshot, Veenu, gandhi frags, thoku baba, rucha, sham, deboneel, यह सभी की अपनी अपने अपने गेम खेलने के साथ साथ कॉमेडी करते फेन फ्लोइंग भी रहती है, अब इस PUBG लाइव स्ट्रीमिंग की बात करें यह वास्तव में लाइव स्ट्रीमिंग और PUBG का सही गेम है.

यह भी पढ़ें: पत्रकार क्या हैं, दो मिनट का समय निकाल कर जरूर पढ़ें

प्लेयर्स अननोन’स बैटल ग्राउंड के नाम से मशहूर PUBG इस देश के युवाओं में लत की तरह है. एक अनुमान के मुताबिक भारत में PUBG के 12-18 मिलियन डेली एक्टिव यूजर हैं जबकि मासिक यूजर की संख्या 40-50 मिलियन है.
सर्वाइवल के लिए फाइट वाली इस लड़ाई का क्रेज पूरी दुनिया में है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मन की बात में PUBG का जिक्र किया था. इसके साथ ही क्रिकेटरस भी ड्रेसिंग रूम में PUBG खेलते हुए नजर आए थे.

गाजियाबाद : ईद की दावत में आए दारोगा जी की जिप्सी के साथ टिक टॉक वीडियो बनाना शाहनवाज को पड़ा भारी

यह भी पढ़ें: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 31 मई का राशिफल

———————————————————————————————————–

टाईम फॉर न्यूज़ देश की प्रतिष्ठित और भरोसेमंद न्यूज़ पोर्टल timefornews.in की हिंदी वेबसाइट है। टाईम फॉर न्यूज़.इन में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mynews.tfn@gmail.com पर भेज सकते हैं या 9811645848 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।

टाईम फॉर न्यूज़ की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9811645848) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कांटेक्ट लिस्ट में सेव करें।

TIME FOR NEWS  पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *