नहीं थम रहा दिल्ली में आग लगने का सिलसिला: आनंद विहार के तीन मंजिला इमारत में आग

दिल्ली के हॉजखास के एक अस्पताल की तीसरी मंजिल पर लगी आग, दमकल की 8 गाड़ियां मौके पर

BREAKING दिल्ली NCR

दिल्ली : दक्षिण दिल्ली के एक COVID-19 समर्पित सिग्नस ऑर्थोकेयर अस्पताल (Cygnus Orthocare Hospital) में शनिवार शाम आग लग गई। दमकल की आठ गाड़ियां आग पर काबू पाने में जुटी हैं।

दिल्ली अग्निशमन सेवा के डायरेक्टर अतुल गर्ग ने बताया कि शनिवार शाम हौज खास इलाके में स्थित सिग्नस ऑर्थोकेयर अस्पताल की तीसरी मंजिल पर आग लग गई। आग की सूचना मिलते ही दमकल की 8 गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं। हादसे में 7 मरीजों को बचाया गया है। यह एक COVID-19 समर्पित अस्पताल है।

यह भी पढ़ें: नोएडा : लोन और उधारी से परेशान सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने फांसी लगाकर दी जान

आग के कारण अस्पताल की तीसरी मंजिल पर चारो ओर धुआं छा गया। आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं लग सका है। अधिकारी ने कहा कि आग तीसरे मंजिल पर लगी थी, जहां पर कोई भी मरीज मौजूद नहीं था। सभी आठ मरीज अस्पताल के ग्राउंड फ्लोर पर इलाजरत थे। एक टीम मरीजों को वहां से निकालकर सुरक्षित जगह ले जाने के लिए काम कर रही थी और बाकी के लोग आग पर काबू करने में लगे हुए थे। इमारत में ग्राउंड के अलावा तीन और फ्लोर हैं। सबसे अंतिम फ्लोर पर आग लगी थी।

अधिकारी ने कहा कि गर्मी बढ़ने के साथ ही आग की घटनाएं भी सामने आने लगती हैं। इसी को ध्यान में रखकर हमने लोगों से अपील की है कि वे ऑफिस या अन्य जगहों पर काम शुरू करने से पहले बिजली के उपकरणों को ठीक करा लें। लॉकडाउन के कारण पिछले काफी समय से इनका इस्तेमाल नहीं हो रहा था। ऐसे में इन चीजों में खराबी आने की संभावना अधिक है।

यह भी पढ़ें:  अंडरगारमेंट्स पहनकर कोरोना मरीजों का इलाज कर रही नर्स का अनोखा तरीका

 

TIME FOR NEWS पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

 

कुछ बड़ी खबरें
बड़ा हादसा : राजस्थान से बंगाल जा रही मजदूरों से भरी बस पलटी, 35 से ज्यादा घायल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *