timefornews.in

धर्मशिला नारायणा सुपर स्पेशलिस्ट अस्पताल के डॉक्टरों को मिली बड़ी कामयाबी

BREAKING दिल्ली NCR

दिल्ली : [टाईम फॉर न्यूज़ – रवि डालमिया/जगजीत सिंह] धर्मशिला नारायणा सुपर स्पेशलिस्ट अस्पताल के डॉक्टरों ने 67 वर्षीय महिला का हृदय रोग का आधुनिक पद्धति टीएवीआर टावी से उपचार कर उसे नया जीवन दिया है उन्होंने बताया कि अस्पताल आने के दौरान महिला की जो स्थिति थी उसमें हार्ट सर्जरी बेहद जोखिम भरी हो सकती थी महिला मरीज पूरी तरह अब स्वस्थ है। अस्पताल के इंटरनेशनल कार्डियोलॉजिस्ट डॉ आनंद कुमार पांडे ने बताया कि टावी एक ऐसी पद्धति है जो सुकड़े हुए वाल्व के मामले में कम जटिल व बेहद कारगर है हालांकि इसका चयन केस के हालातों पर निर्भर करता है लेकिन इसमें जोखिम बेहद कम है

यह भी पढ़ें : फ़िल्म निर्देशक अजय कुमार द्वारा निर्देशित भोजपुरी फ़िल्म यादव पान भंडार यूट्यूब पर हुआ वायरल

डॉक्टर पांडे ने बताया कि रीना 67 बदला हुआ नाम महिला हमारे यहां सर्जरी के लिए बड़ी जटिल स्थिति में आई थी हमने उसके परिजनों को बताया कि ऐसा करने में 15 से 20% खतरा है व सर्जरी ना कराने में जान का खतरा है हमने उनके परिजनों को टावी के बारे में बताया व कहा यह है महंगी जरूर है लेकिन इसमें खतरा 5% व रिकवरी बहुत जल्दी है जिसके बाद वह तैयार हो गए।डॉक्टर पांडे ने बताया इसके बाद हमारी अनुभवी डॉक्टरों की टीम जिसमें मेरे अलावा डॉ सजल गुप्ता डॉ अमरेंद्र पांडे डॉक्टर संदीप सिंह डॉक्टर कमल मिनोचा डॉ अंशुमाली ने मिलकर इसे सफल अंजाम दिया अस्पताल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनुज गुप्ता ने बताया कि यह पद्धति महंगी जरूर है लेकिन जीवन दायिनी है इसको जैसे-जैसे बढ़ावा मिलेगा यह भविष्य में सस्ती भी हो जाएगी। उन्होंने बताया कि इस पद्धति से पूर्वी दिल्ली के बड़े अस्पतालों में यह पहला उपचार किया गया है। उन्होंने बताया कि अभी इस पद्धति से किए जाने वाले इलाज में 18 लाख रुपए खर्चा आ रहा है लेकिन आने वाले समय में यह इलाज और भी सस्ता होने की उम्मीद है।

———————————————————————————————————–

टाईम फॉर न्यूज़ देश की प्रतिष्ठित और भरोसेमंद न्यूज़ पोर्टल timefornews.in की हिंदी वेबसाइट है। टाईम फॉर न्यूज़.इन में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mynews.tfn@gmail.com पर भेज सकते हैं या 9811645848 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।

टाईम फॉर न्यूज़ की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9811645848) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कांटेक्ट लिस्ट में सेव करें।

TIME FOR NEWS  पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *