timefornews.in

पैनासोनिक लाइफ सॉल्यूशंस इंडिया ने गाजियाबाद में अपने एक्सक्लूसिव ब्राण्ड आउटलेट का किया शुभारंभ

उत्तर प्रदेश गाजियाबाद

गाज़ियाबाद : [टाईम फॉर न्यूज़–प्रभात तिवारी] पैनासोनिक लाइफ सॉल्यूशंस इंडिया, भारत में इलेक्ट्रिकल कंस्ट्रक्शन मैटेरियल्स (ईसीएम) के सबसे बड़े घरेलू विनिर्माताओं में से एक, ने आज गाजियाबाद में अपने एक्सक्लूसिव ब्राण्ड आउटलेट लॉन्‍च करने की घोषणा की है। यह कंपनी का भारत में तीसरा और एनसीआर क्षेत्र में पहला ईबीओ है। गाजियाबाद को ‘‘उत्तर प्रदेश का गेटवे’’ भी कहा जाता है और यह शहर अपनी सांस्कृतिक धरोहर, इतिहास और औद्योगिकीकरण के लिये जाना जाता है। गौरतलब है कि कंपनी के उत्‍पद हमारे फ्लैगशिप ब्राण्ड ‘एंकर बाय पैनासोनिक’ के अंतर्गत पाँच दशकों से अधिक समय से देश भर में उपलब्ध हैं। ईसीएम क्षेत्र के अलावा कंपनी भारत में स्मार्ट इलेक्‍ट्रॉनिक्स, हाउसिंग, होम ऑटोमेशन और ईवी चार्जर्स के क्षेत्र में भी परिचालन करती है।

 लगभग 1000 वर्गफीट में फैला यह स्टोर सभी के लिये खुला है। इसका पता हैः 58 जीटी रोड़, घंटा घर, गाजियाबाद।

अत्याधुनिक प्रोडक्ट डिजाइंस के साथ, इस ब्राण्ड आउटलेट में एंकर और पैनासोनिक के सर्वश्रेष्ठ श्रेणी के आकर्षक उत्पाद होंगे। इनमें आवासीय ग्राहकों के लिये एडवांस्ड इलेक्ट्रिकल वायरिंग उपकरण, स्विचगियर, वायर्स, एलईडी लाइटिंग सॉल्यूशंस, आईएक्यू (फैन्स) और कॉमर्शियल तथा इंडस्ट्रीयल सेगमेंट के लिये ईवी चार्जर्स शामिल हैं।

गाजियाबाद में मजबूत इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर के विस्तार, बढ़ते औद्योगिकीकरण और नई व्यवसाय परियोजनाओं की मांग के कारण डेवलपर्स और विनिर्माण कंपनियों ने ज्यादा वाणिज्यिक परियोजनाओं और आवासीय क्षेत्रों पर काम किया है। पैनासोनिक लाइफ सॉल्यूशंस इंडिया की वैश्विक विशेषज्ञता गाजियाबाद की रियल एस्टेट कंपनियों, आर्किटेक्ट, इंटीरियर डिजाइनरों और उपभोक्ताओं के लिये एक उत्‍प्रेरक का काम करेगी और उन्‍हें ज्यादा सुरक्षा, सुविधा और सहजता का बेजोड़ अनुभव देगी। पैनासोनिक लाइफ सॉल्यूशंस इंडिया का आउटलेट महत्‍वपूर्ण जगह पर स्थित है और यहां खरीदारों के लिये एक एक्सपीरिएंस ज़ोन भी है, जहाँ होम ऑटोमेशन, वायरिंग उपकरणों, स्मार्ट और बिजली बचाने वाले उत्पादों की व्यापक श्रृंखला है।

इस एक्सक्लूसिव आउटलेट में एडवांस्ड ईवी चार्जर्स, इनडोर एयर क्वालिटी (आईएक्यू) सॉल्यूशंस, इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग सॉल्यूशंस, वीडियो डोर फोन (वीडीपी), बिडेट-पैनासोनिक इलेक्‍ट्रॉनिक ऑटोमेटिक टॉयलेट सीट्स और अन्य इलेक्ट्रिकल उपकरणों की व्यापक श्रृंखला भी होगी। उपभोक्ता यहाँ अगली पीढ़ी की टेक्नोलॉजी का अनुभव कर सकेंगे, जिससे इस दुकान की संपूर्ण संभावना को समृद्धि मिलेगी। इसके अलावा, यहाँ पैनासोनिक इंडिया का प्रीमियम आईओटी प्लेटफॉर्म मिराई  भी होगा। यह अलग श्रेणी का प्रोडक्ट है, जो भविष्य के लिये कनेक्टेड लिविंग को समृद्ध बनाता है और हाई-टेक स्मार्ट होम फीचर्स की पेशकश करता है, जो आज हर किसी को चाहिये। यह एक ज्यादा सुविधाजनक, सहज और कनेक्टेड लाइफस्टाइल में अपग्रेड है।

ग्राहकों से अपना जुड़ाव बढ़ाने के इरादे के साथ, अपनी रिटेल पहुँच और विस्तार को गति देने के लिये पैनासोनिक लाइफ सॉल्यूशंस इंडिया अपनी रिटेल रणनीति में भारी निवेश करेगा। यह ब्राण्ड अपनी मौजूदगी को और बढ़ाते हुए फ्रैंचाइज ओन्ड एंड फ्रैंचाइज ऑपरेटेड (एफओएफओ) मॉडल को लागू करेगा, ताकि लोग ब्राण्ड पैनासोनिक के साथ मिलकर विकास कर सकें और ग्राहकों के लिये उन्नत गुणवत्ता के हाई-टेक उत्पाद सुनिश्चित हो सकें।

इस अवसर पर पैनासोनिक लाइफ सॉल्यूशंस इंडिया के ऑल्टरनेट चैनल बिजनेस के हेड श्री प्रदीप दत्ता ने कहा, ‘‘हम गाजियाबाद में अपने ग्राहक-केन्द्रित प्रयासों को उन्नत करने के लक्ष्य से यहाँ अपने एक्सक्लूसिव स्टोर के शुभारंभ की घोषणा करते हुए प्रसन्न हैं। यह एक्सक्लूसिव आउटलेट्स उपभोक्ताओं के लिये एक्‍सपीरिएंस जोन का काम करेंगी और विशिष्ट श्रृंखला का प्रदर्शन करेंगी, जो ‘स्मार्ट और कनेक्टेड’ घरों पर पैनासोनिक की भविष्य की नवाचार योजना का हिस्सा है। इस स्टोर में होम ऑटोमेशन और बिजली बचाने वाले उत्पादों से लेकर भविष्य का रहन-सहन देने वाला प्रीमियम आईओटी प्लेटफॉर्म मिराई  और ईवी चार्जर्स भी होंगे जो इलेक्ट्रिक पैसेंजर कारों और बसों के लिये एक व्यापक श्रृंखला और एसेसरीज की पेशकश करेंगे। अपने ब्राण्ड्स एंकर और पैनासोनिक के माध्यम से हम आम जनता के जीवन को छूना चाहते हैं, डीलर्स, बिल्डर्स और आर्किटेक्ट से अपने जुड़ाव को मजबूत करना चाहते हैं और अपने कनेक्टेड लिविंग सॉल्यूशंस के जरिये उपभोक्ताओं की आधुनिक टेक्नोलॉजी से जुड़ी मांगों को पूरा करना चाहते हैं।’’

 फ्रैंचाइजी ओनर श्री रोहित गर्ग ने कहा, ‘‘पैनासोनिक लाइफ सॉल्यूशंस इंडिया द्वारा एनसीआर क्षेत्र में अपने पहले और भारत में तीसरे एक्सक्लूसिव आउटलेट को लॉन्‍च करके हम खुश हैं। इस कंपनी ने खुद को शीर्ष-स्तर की गुणवत्ता वाले उत्पादों के विनिर्माता के तौर पर स्थापित किया है, खासकर आवासीय और वाणिज्यिक आधारभूत संरचना परियोजनाओं के लिये। गाजियाबाद एक तेजी से बढ़ रहा रियल एस्टेट बाजार है, जहाँ अत्याधुनिक उत्पादों की मांग बढ़ रही है। यह शोरूम उपभोक्ताओं को असली लुक और अहसास का बेहतरीन अनुभव देगा और विशिष्ट फीचर्स की पेशकश करेगा, जिससे उपभोक्ताओं द्वारा उत्‍पादों को चुनने की प्रक्रिया बेहतर होगी और वे पूरी सुविधा, सुरक्षा और सहजता के साथ अपनी पसंद का उत्‍पाद चुन पायेंगे।’’

पैनासोनिक लाइफ सॉल्यूशंस इंडिया के विषय में : 1963 में स्थापित पैनासोनिक लाइफ सॉल्यूशंस इंडिया (जिसका पहले नाम एंकर इलेक्ट्रिकल्स था) पैनासोनिक कॉरपोरेशन की एक पूर्ण स्वामित्व वाली इकाई है। कंपनी की प्रॉडक्ट की रेंज बढ़ने के साथ कंपनी की बाजार हिस्‍सेदारी भी बढ़ रही है। कंपनी इलेक्ट्रिकल कंस्ट्रक्शन मैटीरियल्स की सबसे बड़ी निर्माता कंपनियों में से एक है, जिसकी मौजूदगी पूरे भारत में है। कंपनी की बिक्री और  परिचालन लाभ धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है। पिछले वित्तीय वर्ष में कंपनी की शुद्ध बिक्री 34 बिलियन रुपये दर्ज की गई। भारत में इलेक्ट्रिकल सेगमेंट में दिग्गज कंपनी होने के नाते कंपनी के देश भर में 35 ऑफिस हैं। यहां 9500 कर्मचारी काम करते हैं।

 इस समय कंपनी की देश में 4 जगहों पर 7 मैन्युफैक्चरिंग यूनिट हैं। कंपनी की इन यूनिट्स में इलेक्ट्रिकल अप्लायंसेज और प्रॉडक्ट्स बनाए जाते हैं, जिसमें क्वॉलिटी का काफी ध्यान रखा जाता है। कंपनी कंज्‍यूमर प्रॉडक्ट्स में तरह-तरह के इलेक्ट्रिकल सॉल्यूशंस उपभोक्ताओं को ऑफर करती है, जिसमें वायर्स और केबल्‍स, लाइटिंग, सोलर पावर, वायरिंग डिवाइसेज, स्विचगियर्स, इंफ्रास्ट्रक्टर और इनडोर एयर क्वॉलिटी (आईएक्यू) शामिल है।

———————————————————————————————————–

टाईम फॉर न्यूज़ देश की प्रतिष्ठित और भरोसेमंद न्यूज़ पोर्टल timefornews.in की हिंदी वेबसाइट है। टाईम फॉर न्यूज़.इन में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mynews.tfn@gmail.com पर भेज सकते हैं या 9811645848 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।

टाईम फॉर न्यूज़ की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9811645848) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कांटेक्ट लिस्ट में सेव करें।

TIME FOR NEWS  पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *