मेरठ न्यूज़

बड़ी खबर: मेरठ बाजार व मंडियों में हुटर की आवाज पर हाथों को करना होगा सैनिटाइज

BREAKING उत्तर प्रदेश मेरठ

मेरठ : [टाईम फॉर न्यूज़–विकास कुमार] आयुक्त सभागार में वैश्विक महामारी कोरोना के प्रभावी नियंत्रण व अन्य बिंदुओं पर आहूत आवश्यक बैठक की अध्यक्षता करते हुए आयुक्त अनीता सी मेश्राम ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह बाजारों व मंडियों में हुटर बजवाने की व्यवस्था करें तथा यह भी सुनिश्चित करें कि हुटर की आवाज पर सभी लोग अपने हाथों को सैनिटाइज करें। उन्होंने प्रवासी श्रमिकों व मजदूरों को उनके गंतव्य स्थान तक सकुशल व सुगमता से पहुंचाने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

यह भी पढ़ें- DM के आदेश अनुसार मथुरा वृंदावन के लिए स्थापित की गई नई गाइडलाइन

आयुक्त ने कहा कि जनपद में सोशल डिस्पेंसिंग व लॉक डाउन का कड़ाई से पालन किया जाए तथा सरकार द्वारा समय-समय पर जारी प्रोटोकॉल का भी सख्ती से अनुपालन किया जाए।उन्होंने नगर आयुक्त को सैनिटाइजेशन कराने के लिए माइक्रो प्लान बनाने के लिए निर्देशित किया।
उन्होंने कहा कि मंडियों में सभी व्यवस्थाएं ठीक प्रकार से संचालित हो इसको सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि जनपद में कोई भी व्यक्ति भूखा ना सोए इसको सुनिश्चित किया जाए तथा उन्हें अच्छी गुणवत्ता का भोजन उपलब्ध कराया जाए।

यह भी पढ़ें- UP: में बार डांसरों का बीयर के लिए हंगामा, कपड़े उतारे, बच्चे को बालकनी से लटकाया

उन्होंने कहा कि जो लोग कोरोना महामारी से ठीक होकर अपने घर चले गए हैं उनसे भी दूरभाष पर संपर्क बनाया जाए तथा सभी को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध की जाएं इस प्रकार की व्यवस्था की जाए कोरोना की चेन नियंत्रित हो।
इस अवसर पर अधिकारियों ने कंटेनमेंट जोन घोषित किए जाने पर विचार विमर्श किया तथा कंटेंशन जोन में क्या अनुमन्य होगा व क्या अनुमन्य नहीं होगा इस पर भी विचार किया।

यह भी पढ़ें- वैशाली रोडवेज बस स्टैंड मेरठ से 18 बसों में प्रवासी मजदूरों को बैठाकर उनके स्थानों के लिए रवाना किया

इस अवसर पर जनपद में औद्योगिक गतिविधियों को प्रारंभ करने पर विचार विमर्श हुआ तथा आयुक्त ने जिलाधिकारी मेरठ को औद्योगिक गतिविधियां संचालित कराने के लिए निर्देशित किया।
इस अवसर पर पुलिस महानिरीक्षक प्रवीण कुमार जिलाधिकारी अनिल ढींगरा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय साहनी उपाध्यक्ष एमडीए राजेश कुमार पांडे नगर आयुक्त अरविंद चौरसिया एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह एसपी ग्रामीण अविनाश पांडे अपर जिलाधिकारी प्रशासन रामचंद्र अपर नगर आयुक्त श्रद्धा शडिलयन सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें- भारत में एक और रहस्यमय बीमारी ने दी दस्तक, बच्चों को सबसे ज्यादा खतरा, जान लें इसके लक्षण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *