TIME FOR NEWS | Current & Breaking News | National & World Updates, Breaking news and analysis from TIMEFORNEWS.IN. Politics, world news, photos, video, tech reviews, health,

कोरोना महामारी से जूझते भारत के सामने बड़ी जनसंख्या एक भीषण चुनौती साबित: डा. इन्द्रेश कुमार

उत्तर प्रदेश हापुड़

हापुड़ : [टाईम फॉर न्यूज़–विकास त्यागी] राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य और संस्था के मार्गदर्शक डा. इन्द्रेश कुमार जी ने आज रविवार को जनसंख्या समाधान फाउन्डेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल चौधरी की फेसबुक के माध्यम से आयोजित आनलाईन बैठक के द्वारा हापुड सहित देशभर के 18 राज्यों के हजारों कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उक्त बातें कहीं।

यह भी पढ़ें : हापुड़ पुलिस ने अवैध हथियार बनाने वाली फैक्ट्री का किया भड़ाफोड़

डा. इन्द्रेश जी ने कार्यकर्ताओं को आॅनलाईन संबोधित करते हुए कहा कि आज के कोरोना संकट काल में इतनी अधिक जनसंख्या के कारण संसाधनों का संकट उत्पन्न हो रहा है। भारत विश्व की लगभग 18% जनसंख्या का भार वहन कर रहा है जबकि उसके अनुपात में भूभाग बहुत कम है।

इन्द्रेश जी ने आगे कहा कि सीमित संसाधनों के बाबजूद भी इस विपदा से लड़ने में भारत की सरकार और इसके नागरिकों के चिंतन, दृढ इच्छा शक्ति और संकल्प की आज सम्पूर्ण विश्व प्रशंसा कर रहा है। इतनी बड़ी संख्या में पीपीई किट, मास्क, वैंटिलेटर और अन्य चिकित्सा सुविधाओं का न केवल अपने लिए निर्माण किया है अपितु अन्य देशों की सहायता भी की है।

यह भी पढ़ें : ओली सरकार के कदम को सस्ती लोकप्रियता हासिल करने का तरीका

उन्होंने देशवासियों का आह्वान करते हुए कहा कि कोरोना वायरस विश्व को चीन की देन है।इस महामारी से एकजुट होकर, सरकार के दिशा निर्देशों का पूर्ण पालन करके और
संसाधन युक्त नागरिकों द्वारा जरूरतमंदों की सहायता के द्वारा पार पाना संभव है।

कोरोन संकट के समय तबलीगी जमात द्वारा संक्रमण फैलाने और विपक्षी दलों द्वारा षडयंत्र करके श्रमिकों को पलायन करने हेतु उकसाने की भर्त्सना करते हुए उन्होंने कहा कि इस प्रकार के राष्ट्रविरोधी कार्यो की इस देश में जगह नहीं है।

यह भी पढ़ें : सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाने में दिल्ली वालों की अहम भूमिका

उन्होंने आगे कहा कि चीन और पाकिस्तान की विस्तारवादी सोच के द्वारा उत्पन्न संकट का समाधान समस्त नागरिकों की एकजुटता और दृढता है। पूरा देश सेना के साथ खड़ा है और किसी भी खतरे का सामना करने में भारत की सेना सक्षम है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान आत्मनिर्भर भारत अभियान की सफलता हेतु समस्त नागरिकों की एकजुटता को चीन को मात देने का एकमात्र उपाय बताते हुए नेपाल के कम्यूनिस्ट शासकों की सद्बुद्धि की कामना की।

यह भी पढ़ें : गाजियबाद पेरेंट्स एसोसिएशन ने स्कूलों में 3 माह की फीस माफ करने की मांग

आन्दोलन के समर्थन में जनसंख्या असंतुलन पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि आज बेरोजगारी, गरीबी, भुखमरी और कुपोषण में बेतहाशा बढती जनसंख्या मुख्य कारण है। सभी नागरिकों के लिए जाति, धर्म, क्षेत्र व भाषा से ऊपर उठकर समान रूप से जनसंख्या कानून लागू होना आवश्यक है।

डा. इन्द्रेश जी ने आॅनलाईन बैठक में उपस्थित सभी कार्यकर्ताओं का उत्साहवर्धन करते हुए उनसे इस आन्दोलन को एक मिशन के रूप में लेने का आह्वान किया और अब तक किये गये कार्यो की शुभकामनाएं दीं।

यह भी पढ़ें : गाज़ियाबाद में चली तबादला एक्सप्रेस 36 दारोगा और 12 चौकी इंचार्ज को किया इधर से उधर।

यह भी पढ़ें : जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 15 जून का राशिफल

———————————————————————————————————–

टाईम फॉर न्यूज़ देश की प्रतिष्ठित और भरोसेमंद न्यूज़ पोर्टल timefornews.in की हिंदी वेबसाइट है। टाईम फॉर न्यूज़.इन में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें [email protected] पर भेज सकते हैं या 9811645848 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।

टाईम फॉर न्यूज़ की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9811645848) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कांटेक्ट लिस्ट में सेव करें।

TIME FOR NEWS  पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *