गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा द्वारा श्रद्धापूर्वक मना गुरु अर्जन देव जी का शहीदी दिवस

उत्तर प्रदेश गाजियाबाद

गाजियाबाद में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए और सरकार की गाइडलाइन का पालन करते हुए। गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा द्वारा श्रद्धापूर्वक मना गुरु अर्जन देव जी का शहीदी दिवस

गाजियाबाद : [टाईम फॉर न्यूज़ – प्रभात तिवारी ] गाजियाबाद स्थित गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा द्वारा गुरु मर्यादा के तहत शहीदी दिवस मनाया गया इसी कड़ी में गुरुद्वारा कमेटी द्वारा ग़ज़िआबाद स्थित चौधरी मोड़ और घंटाघर चौराहे पर मीठा जल कोल्ड ड्रिंक आते जाते हुए राहगीरों को तपती धूप में प्यासे मज़दूरों व रिक्शा चालकों को दिया गया

गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा द्वारा ये आयोजन सिख धर्म के पांचवें गुरु शांति के पुंज शहीदों के सरताज गुरु अर्जन देव जी का शहीदी दिवस पर मनाया गया गुरुद्वारा कमेटी द्वारा रोड पर छबील ना लगाकर इस मर्यादा के तहत मनाने का काम किया है और लोगों ने ठंडा जल कोल्ड ड्रिंक के रूप में पीकर अपने आप को बहुत तृप्त पाया यही गुरु साहब का संदेश है मानवता की सेवा ।

यह भी पढ़ें: पत्रकार क्या हैं, दो मिनट का समय निकाल कर जरूर पढ़ें

गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा के महामंत्री एसपी सिंह ओबरॉय ने इस तरीके से शहीदी पर्व मना कर यह मैसेज देने की कोशिश करें कि मानवता से बड़ी कोई सेवा नहीं है जैसा हमें गुरु घर में सिखाया जाता है ।
गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा के प्रधान सरदार इंदरजीत सिंहने कहा कि मेरी ड्यूटी गुरु सामने प्रधान सेवक के रूप में सेवा करने में लगाई और पूरी कमेटी के साथ गुरुद्वारे की सेवा करने वाले निरंतर मेरे छोटे बड़े साथी इस सेवा में शामिल होकर अपने आप को बहुत गर्व अंकित महसूस कर रहे थे कि हम भाग्यशाली हैं कि हमारा जन्म सिख परिवार में हुआ है और हमें यह सेवा करने का मौका मिला है।

यह भी पढ़ें: पूर्वी दिल्ली MCD के सफाई कर्मचारियों को दी गई एक्सपायरी डेट वाली कोल्ड ड्रिंक्स, मचा हड़कंप

सेवा करने वालों में महामंत्री एसपी सिंह ओबरॉय वीर खालसा दल के अध्यक्ष कुलविंदर ओबरॉय सरदार जसमीत सिंह अमन सरदार उदित सिंह सरदार सुबह सिंह देवेंद्र चौहान जी समाजसेवी प्रवीण अरोड़ा सरदार हरजिंदर सिंह मौजूद रहे ।

यह भी पढ़ें: 

यह भी पढ़ें: बैंक में सरकारी नौकरी करने का सुनहरा अवसर, अच्छी-खासी मिलेगी सैलरी पैकेज, जल्द करें आवेदन

 

———————————————————————————————————–

टाईम फॉर न्यूज़ देश की प्रतिष्ठित और भरोसेमंद न्यूज़ पोर्टल timefornews.in की हिंदी वेबसाइट है। टाईम फॉर न्यूज़.इन में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें [email protected] पर भेज सकते हैं या 9811645848 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।

टाईम फॉर न्यूज़ की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9811645848) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कांटेक्ट लिस्ट में सेव करें।

TIME FOR NEWS  पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *