लॉकडाउन 4.0 में छूट मिलते ही लौटने लगे पुराने दिन, दिल्ली से हैदराबाद तक फिर सड़कों पर दिखी चहल-पहल

देश

नई दिल्ली :  31 मई तक लॉकडाउन 4.0 लागू है, मगर इस बार काफी रियायतें दी गई हैं। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच दिल्‍ली, कर्नाटक, हैदराबाद समेत कई राज्यों में छूट दी गई हैं। इन छूट की वजह से ही अब सड़कों पर पहले की तरह नजारे दिखने लगे हैं। दुकानें खुलने लगी हैं, सीमित सवारियों के साथ बसों, कारों और ई-रिक्शा को भी इजाजत दे दी गई हैं। दिल्ली की बात करें तो दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने ट्रांसपोर्ट सेवाओं के अलावा सभी तरह की मार्केट्स खोलने की इजाजत दे दी है। मगर हर जगह सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। दिल्ली में परिवहन के संचालन की मंजूरी मिलने के बाद सड़कें थोड़ी अलग तरह से दिखीं। बता दें कि दिल्ली में बसों में 20, कार में 2, ई-रिक्शा, ऑटो रिक्शा में एक और टैक्सी व कैब में 2 सवारियों के बैठने की अनुमति दी गई है। हालांकि, मार्केट, कॉम्प्लेक्स में दुकानें ऑड-ईवन नियम के अनुसार ही खुलेंगी। वहीं, आवश्यक सामानों की दुकानें पहले की तरह ही खुलेंगी।

ये भी पढ़े- भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 लाख 1 हजार के पार, अब तक 3,163 लोगों की मौत

पटरी पर लौटने लगी दिल्ली : आज दिल्ली की सड़कों पर बस डीटीसी की बस सेवा बहाल हुई। बसों को स्टार्ट प्वाइंट और अंतिम प्वाइंट पर सैनिटाइज किया जा रहा है। एक बार में 20 यात्रियों को ही अनुमति है। इन तस्वीरों में आप इसका नजारा देख सकते हैं।

इन तस्वीरों में देखा जा सकता है कि बस, टैक्स और ऑटो की सेवा बहाल करने की इजाजत के बाद सड़कों पर कैसे पहले की तरह गाड़ियों की भीड़ उमड़ी।

ये भी पढ़े- गाज़ियाबाद के डासना में रिश्ते हुए तार-तार: चचेरे भाई ने बहन को मारी गोली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *