TIME FOR NEWS | TIME, Time for news, time for news hindi newspaper, time for news delhi, Current & Breaking News | National & World Updates, Breaking news and analysis from TIMEFORNEWS.IN. Politics, world news, photos, video, tech reviews, health,

लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने लिखा दिल्ली मुख्यमंत्री को पत्र, फैसले को बताया अंसवैधानिक

BREAKING उत्तर प्रदेश लोनी

दिल्ली में अन्य राज्यों के मरीजों के इलाज पर रोक के फैसले पर लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने लिखा दिल्ली मुख्यमंत्री को पत्र, फैसले को बताया अंसवैधानिक एवं तुगलकी फरमान,फैसला वापिस नहीं लेने पर दी जरूरी सामग्री के रोक की चेतावनी ।

गाजियाबाद : [टाईम फॉर न्यूज़–प्रभात तिवारी] दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा अन्य राज्यों के मरीजों के इलाज दिल्ली में नहीं किए जाने फैसले पर लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने पत्र लिखकर फैसले को असंवैधानिक और तुगलकी फरमान बताते हुए वापिस लेने को कहा है। साथ ही विधायक ने कहा ऐसा नहीं किए जाने पर मजबूरी में दिल्ली का पानी, दूध और शब्जी रोकने की चेतावनी दी है।

यह भी पढ़ें : शराब के शौक़ीन लोगों के लिए अच्छी खबर, दिल्ली में सस्ती हुई शराब

विधायक ने पत्र में कहा कि अवगत कराना है कि राजनीति से प्रेरित होकर दिल्ली सरकार द्वारा दिल्ली के सरकारी एवं निजी अस्पतालों में अन्य राज्य के मरीजों के इलाज पर रोक लगाने संबंधित जो तुगलकी फैसला लिया है वह असंवैधानिक एंव संघीय ढांचे पर हमला है। आपकी सरकार द्वारा पूर्व में भी इस तरह का सर्कुलर जारी किया गया था जिसपर एनसीआर व अन्य राज्यों के नागरिकों के विरोध पर माननीय दिल्ली उच्च न्यायालय ने संज्ञान लेकर दिल्ली की सरकार को फटकार लगाते हुए इसे असंवैधानिक करार देते हुए इसे सीधे-सीधे जीने के अधिकार (अनुच्छेद 21) और समानता के अधिकार (अनुच्छेद 14) का उल्लंघन बताया था। सुप्र्रीम कोर्ट ने आपके ही जैसी संकीर्ण मानसिकता व सोच रखने वाली पश्चिम बंगाल की सरकार को भी ऐसे ही फैसले पर जुर्माना लगाकर फटकार लगाई थी ।

यह भी पढ़ें : दिल्ली BJP प्रदेश अध्यक्ष बनते ही आदेश गुप्ता ने ब्राह्मणों की मदद के किये बढ़ाया हाथ

लेकिन भारतीय न्यायप्रणाली और संघीय ढांचे में आपका अविश्वास और भेदभाव उत्पन्न करने की कोशिश आपके इस तुगलकी फैसले में दिखता है। इस फैसले से आपने न्यायालय की अवमानना के साथ-साथ वैश्विक महामारी के खिलाफ देश  की लड़ाई को भी कमजोर करने का प्रयत्न किया है। इस समय जब देश के यशस्वी प्रधानमंत्री ने पूरे देश को एकजुट कर कॅरोनो महामारी के खिलाफ लड़ाई में निर्णायक फैसले लिए है ऐसे में आपका तुगलकी फरमान संघीय ढांचे एवं लोकतांत्रिक मूल्यों पर कुठाराघात है। दिल्ली में कॅरोना महामारी के दौरान कई राज्यों के लोग फंसे हुए है और दिल्ली के लोग भी अन्य राज्यों में फंसे है ऐसे में क्या भारतीयता के बोध को मिटाते हुए सभी राज्य एक-दूसरे के राज्यों के नागरिकों का इलाज न करें? क्या उन्हें मरने के लिए छोड़ दे? 

यह भी पढ़ें : दो बच्चों के बाप ने युवती को लव जिहाद में फंसाकर कई साल तक किया दुष्कर्म,गिरफ्तार

माननीय मुख्यमंत्री जी आप और आपकी पूरी कैबिनेट दिल्ली की मूल निवासी नहीं है। ऐसे में आपको कोई नैतिक अधिकार नहीं है, ऐसे मानसिक दिवालियापन के प्रतीक वाले फैसले लेने का। आप स्वंय बीमार होने पर दिल्ली के अस्पतालों के स्थान पर बंगलौर में इलाज करवाते है। अगर कर्नाटक सरकार ने भी यही फैसला लिया होता तो मान्यवर आपकी खांसी भी ठीक नहीं हो पाती लेकिन यहीं हमारे लोकतांत्रिक व्यवस्था और संविधान की खूबसूरती है कि पूरा भारत देश के सभी नागरिकों के लिए समानता का भाव रखता है। अब देश में जब कॅरोना महामारी के कारण मृत्युं दर कम है तो उसे बढ़ाने के लिए आप विदेशी ताकतों से सांठ-गांठ कर ऐसे फैसले ले रहे है। मेरा पूर्व में अनुमान की आपके द्वारा मौलाना साद और विदेशी ताकतों के इशारे पर मरकज के द्वारा पूरे देश में कॅरोना महामारी फैलाने की साजिश की गई है, इस फैसले के बाद सत्य साबित हुई है। भारत की संस्कृति ‘‘वसुदैव कुटुबंकम’’ की रही है लेकिन आपने देश के नागरिकों को ही देश की राजधानी के अस्पताल में इलाज से रोककर देश की संस्कृति को नष्ट करने का प्रयास किया है। आप एक अच्छे व्यक्ति है बावजूद इसके बार-बार मानसिक दिवालियापन में लिए गए फैसले बताते है कि आपको बंगलौर के बाद यूपी के आगरा अस्ताल की भी सख्त जरूरत है।

यह भी पढ़ें : महिला को दरोगा से पड़ोसी रिश्तेदार की गांजा बेचने की शिकायत करना पड़ा भारी

विधायक ने कहा कि कॅरोना के खिलाफ देश की लड़ाई को कमजोर करने वाले अपने तुगलकी, संविधान विरोधी, संघीय ढांचे को नुकसान पहुंचाने वाले राजनीति से प्रेरित फैसले को वापिस लें। दिल्ली के लोग हमारे अपने है लेकिन मजबूरी में हमें दिल्ली का दूध-पानी-खाद्य सामाग्री रोकने का निर्णय लेना पड़ेगा। साथ ही विधायक ने केंद्रीय गृहमंत्री, उपराज्यपाल और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को भी पत्र से अवगत कराया है।

यह भी पढ़ें : गाजियाबाद SSP ने किया 5 थानों में बड़ा फेरबदल

यह भी पढ़ें : जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए O7 जून का राशिफल

———————————————————————————————————–

टाईम फॉर न्यूज़ देश की प्रतिष्ठित और भरोसेमंद न्यूज़ पोर्टल timefornews.in की हिंदी वेबसाइट है। टाईम फॉर न्यूज़.इन में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें [email protected] पर भेज सकते हैं या 9811645848 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।

टाईम फॉर न्यूज़ की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9811645848) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कांटेक्ट लिस्ट में सेव करें।

TIME FOR NEWS  पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *