कोरोना काल के “महानायक” जितेंद्र सिंह शंटी ने श्मशान घाट पर मनाया जन्मदिन

BREAKING दिल्ली NCR

पूर्वी दिल्ली : [टाईम फॉर न्यूज़ – रवि डालमिया] शहीद भगत सिंह सेवादल के मुख्य संस्थापक जितेंद्र सिंह शंटी अब तक कोरोना से मरने वाले 290 से अधिक शवों का अंतिम संस्कार कर चुके हैं। कुछ ऐसे परिवार भी थे जो अंतिम समय में शव को छोड़ कर चले गए। उन्होंने ऐसे शवों का अंतिम संस्कार भी जितेंद्र सिंह शंटी ने किया है।

इसे भी पढ़ें : राफेल और राम मंदिर के सहारे PM मोदी ने विपक्ष को किया चित, समृद्धि की ओर बढ़ा भारत

इस सेवा को करते-करते जितेंद्र सिंह शंटी और उनका पूरी परिवार और कोरोना पॉजिटिव हो गया। लेकिन लोगों की दुआओं से उन्होंने कोरोना से जंग जीती और फिर से लोगों की सेवा में जुट गए । आज अपने जन्मदिन के अवसर पर उन्होंने सीमापुरी श्मशान घाट पर 2 मिनट का मौन रखा और अपने हाथों से अंतिम संस्कार करने वालों के लिए श्रद्धांजलि अर्पित कर अपना जन्मदिन मनाया।

इसे भी पढ़ें : ईद-उल-अजहा के मौके पर ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में दिल्ली पुलिस के 36 कर्मी निलंबित

फूल और नोटों की माला से स्वागत : इन तस्वीरों को देख कर के आप यह जरूर कहेंगे कि कहीं कोई वीआईपी तो नहीं, लेकिन ऐसा नहीं है यह सारी सायरन की आवाज करने वाली एम्बुलेंस और इनको चलाने वाले ड्राइवर वह कोरोना योद्धा है। जिन्होंने अपनी जान की परवाह ना करते हुए सेवा की एक ऐसी सच्ची मिसाल पेश की है। जिसका हर कोई कायल है।

इसे भी पढ़ें : गीता कालोनी: अज्ञात हमलावरों ने युवक को चाकू से गोदा, 6 लाख की लूट

कोरोना महामारी के दौरान शहीद भगत सिंह सेवा दल के जितेंद्र सिंह शंटी और उनकी पूरी टीम ने जिस प्रकार से शवों का अंतिम संस्कार किया है। उसके लिए उनके जन्मदिन के अवसर पर लोगों ने जमकर उनके ऊपर फूल बरसाए और नोटों की माला पहनाकर उनका स्वागत किया।

इसे भी पढ़ें : रक्षाबंधन पर सभी बहनों को योगी सरकार का तोहफा

श्मशान घाट पर 2 मिनट का मौन और श्रद्धांजलि : जितेंद्र सिंह शंटी ने बताया कि वह अपना जन्मदिन नहीं मना रहे हैं। बल्कि पुनर्जन्म मना रहे हैं केवल इस श्मशान घाट पर वह उन लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं। जो लोग कोरोना काल में मौत के गाल में समा गए और जिन लोगों की उन्होंने वह उनकी शहीद भगत सिंह सेवा दल की टीम ने अंतिम संस्कार किया है।

इसे भी पढ़ें : कल्याणपुरी: रेहड़ी पटरी लगाने वाले को चाकू से गोदा

उन्होंने 2 मिनट का मौन रखकर के उन लोगों को याद किया और कहा कि हम फिर से ऐसे लोगों की सेवा में जुड़ चुके हैं और लगातार शहीद भगत सिंह सेवा दल लोगों की मदद करता रहेगा। वहीं उन्होंने कहा है कि अगर हमारी मदद की किसी को भी जरूरत है तो हमें कभी भी कॉल कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें : जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 02, अगस्त का राशिफल

स्टूडेंट्स टाईम फॉर न्यूज़ पर सबसे पहले नतीजे चेक कर सकते हैं। दिए टाईम फॉर न्यूज़ लिंक पर क्लिक करें और मध्य प्रदेश बोर्ड 10वीं का रिजल्ट 2020 चेक करें।

 

इसे भी पढ़ें : चीनी निवेश की वजह से Paytm का भी हो सकता है बहिष्कार, Mobikwik के समर्थन में आए लोग  

———————————————————————————————————–

टाईम फॉर न्यूज़ देश की प्रतिष्ठित और भरोसेमंद न्यूज़ पोर्टल timefornews.in की हिंदी वेबसाइट है। टाईम फॉर न्यूज़.इन में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें [email protected] पर भेज सकते हैं या 9811645848 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।

टाईम फॉर न्यूज़ की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9811645848) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कांटेक्ट लिस्ट में सेव करें।

TIME FOR NEWS  पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *