Paytm may also be boycotted due to Chinese investment, people who came in support of Mobikwik,TIME FOR NEWS | Current & Breaking News | National & World Updates, Breaking news and analysis from TIMEFORNEWS.IN. Politics, world news, photos, video, tech reviews, health,

चीनी निवेश की वजह से Paytm का भी हो सकता है बहिष्कार, Mobikwik के समर्थन में आए लोग

बिजनेस

एक निजी समाचार वेबसाइट पर प्रकाशित खबर के अनुसार चीनी निवेश की वजह से Paytm का भी हो सकता है बहिष्कार, Mobikwik के समर्थन में आए लोग

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना काल में देशवासियों को आत्मनिर्भर बनने के लिए प्रेरित किया था. इसके अलावा पीएम मोदी ने देश के उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए भी देश की जनता से अपील की थी. पीएम मोदी के आह्वान के बाद से ही देश के लोग आत्मनिर्भर बनने के लिए तरह-तरह के काम कर रहे हैं. आत्मनिर्भर भारत और वोकल फॉर लोकल कैंपेन के बाद भारत सरकार ने 29 जून को चीन के 59 मोबाइल ऐप को देश में बैन कर दिया. सरकार के इस फैसले से देश में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है।

इसे भी पढ़ें : CBI ने मुंबई एयरपोर्ट घोटाले में GVK Group, MIAL और अन्य के खिलाफ FIR दर्ज की

सरकार के इस फैसले के बाद मंगलवार को ट्विटर पर #SwitchToMobikwik ट्रेंड करने लगा. बता दें कि Mobikwik एक डिजिटल वॉलेट कंपनी का ऐप है, जो कई तरह की सुविधाएं देता है. ये ऐप Paytm और PhonePe की तरह ही है, जो पेमेंट्स करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है. बता दें कि Mobikwik, Paytm और PhonePe ये तीनों ही भारतीय ऐप हैं. लेकिन Paytm में चीनी कंपनी अली बाबा ने निवेश किया हुआ है, जबकि फ्लिपकार्ट के अधिकार वाली कंपनी में PhonePe अमेरिकी कंपनी वॉलमार्ट की 77 फीसदी हिस्सेदारी है. ऐसे में अब Mobikwik ही ऐसी कंपनी है, जो पूर्णतः भारतीय है।

इसे भी पढ़ें : भारत को मिली बड़ी कामयाबी : देश में बनी कोरोना की वैक्सीन, 15 अगस्त को लांच हो सकती है कोरोना वैक्सीन

यही वजह है कि भारत की जनता अब Mobikwik का जबरदस्त समर्थन कर रही है. ऐसे में Paytm के लिए यहां से बुरा समय शुरू हो सकता है. बताते चलें कि मौजूदा समय में Paytm ऐप सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाला डिजिटल वॉलेट है. लेकिन कंपनी में चीनी कंपनी के निवेश की वजह से Paytm की नाव अब डूबती हुई नजर आ रही है।

इसे भी पढ़ें : कानपुरः दबिश देने गई पुलिस टीम पर जानलेवा हमला, DSP सहित 8 पुलिसकर्मी शहीद

इसे भी पढ़ें : जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 03 जुलाई का राशिफल

———————————————————————————————————–

टाईम फॉर न्यूज़ देश की प्रतिष्ठित और भरोसेमंद न्यूज़ पोर्टल timefornews.in की हिंदी वेबसाइट है। टाईम फॉर न्यूज़.इन में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mynews.tfn@gmail.com पर भेज सकते हैं या 9811645848 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।

टाईम फॉर न्यूज़ की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9811645848) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कांटेक्ट लिस्ट में सेव करें।

TIME FOR NEWS  पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *