Kanpur: Deadly attack on a police team that went on a rampage, 8 policemen including DSP martyred

कानपुरः दबिश देने गई पुलिस टीम पर जानलेवा हमला, DSP सहित 8 पुलिसकर्मी शहीद

BREAKING उत्तर प्रदेश

कानपुर : कानपुर देहात के शिवली थाना क्षेत्र के बिकरू गांव में दबिश देने गई टीम पर बदमाशों ने जानलेना हमला कर दिया. इस हमले में 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए. कई अन्य के गंभीर रूप से घायल होने की भी खबर है. घटना देर रात की है. जानकारी के मुताबिक इस हमले में 1 डिप्टी एसपी रैंक, 1 एसएचओ, 2 एआई, 4 कॉंस्टेबल शहीद हो गए हैं. करीब 6 पुलिसकर्मियों की हालत गंभीर बनी हुई है।

इसे भी पढ़ें : मेरठ , नोएडा, गाजियाबाद, हापुड़, बुलन्दशहर और बागपत में घर-घर जाकर होगी कोरोना की जाँच

हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने गई थी पुलिस : जानकारी के मुताबिक पुलिस विकास दुबे नाम के एक हिस्ट्रीशटर को पकड़ने के लिए दबिश देने पहुंची थी. इसी बीच घात लगाए बैठे बदमाशों ने पुलिस ने हमला कर दिया. हमले में CO बिल्हौर देवेंद्र मिश्रा, एसओ शिवराजपुर महेश यादव, 2 एसआई और चार कांस्टेबल शहीद हो गए. हमलावर बदमाशों की पकड़ के लिए पूरे शहर में जबरदस्त कॉम्बिंग और चेकिंग अभियान जारी है. कई जिलों से फोर्स को बुला लिया गया है।

इसे भी पढ़ें : दिल्ली के गुरुतेग बहादुर अस्पताल के आईसीयू में घंटों बिजली गुल।

विकास दुबे पर दर्ज हैं 60 से अधिक मुकदमे : जानकारी के मुताबिक विकास दुबे एक शातिर अपराधी और कानपूर का हिस्ट्रीशीटर भी हैं. इसके ऊपर 60 मुकदमे दर्ज हैं. कानपुर के राहुल तिवारी नाम के व्यक्ति ने 307 का एक मुकदमा इसके ऊपर दर्ज कराया है. इस पर दबिश डालने के लिए बिकरु गांव में पुलिस दबिश के लिए गई थी. पुलिस को रोकने के लिए इन्होंने पहले से ही जेसीबी लगाकर के रास्ता रोक रखा था. पुलिस टीम के पहुंचते ही बदमाशों ने छतों से पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी. जिसमें पुलिस के 8 लोग शहीद हो गए. एसएसपी और आईजी मौके पर पहुंचे चुके हैं. कानपूर की फोरेंसिक टीम जांच कर रही है. लखनऊ से भी एक फोरेंसिक टीम बुलाई गई है. मामले की जांच के लिए एसटीएफ भी लगी दी गई है।

इसे भी पढ़ें :  प्रियंका गांधी को खाली करना पड़ेगा सरकारी बंगला, सरकार ने 01 अगस्त तक का समय दिया

मुख्यमंत्री ने दिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश : मामले को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी. मुख्यमंत्री योगी ने इस मामले में डीजीपी एचसी अवस्थी और अपर मुख्य सचिव गृह से बातचीत की है. उन्होंने इस मामले में आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

इसे भी पढ़ें : IRCTC ऐप से ट्रेन का टिकट लेने पर मिलेगा क्यूआर कोड, जानिए क्या होगा इसका फायदा

इसे भी पढ़ें : जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 03 जुलाई का राशिफल

———————————————————————————————————–

टाईम फॉर न्यूज़ देश की प्रतिष्ठित और भरोसेमंद न्यूज़ पोर्टल timefornews.in की हिंदी वेबसाइट है। टाईम फॉर न्यूज़.इन में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mynews.tfn@gmail.com पर भेज सकते हैं या 9811645848 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।

टाईम फॉर न्यूज़ की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9811645848) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कांटेक्ट लिस्ट में सेव करें।

TIME FOR NEWS  पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *