timefornews.in

गाजियाबाद में 90 हजार बिजली उपभोक्ताओं पर विद्युत विभाग जल्द करेगा कार्रवाई : आरके राणा चीफ इंजीनियर 

BREAKING उत्तर प्रदेश गाजियाबाद

गाज़ियाबाद : [टाईम फॉर न्यूज़–प्रभात तिवारी] कोरोना संकटकाल के चलते बिजली बिलों का बकाया नहीं करने वाले उपभोक्ताओं पर अब गाजियाबाद विद्युत विभाग जल्द करेगा कार्रवाई.

जिले में 10 हजार रुपए से अधिक धनराशि के बिल जमा नहीं करने वाले करीब 90 हजार उपभोक्ता है। इन उपभोक्ताओं पर बिजली बिलों का लगभल 315 करोड़ रुपए बकाया हैं। पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम के चीफ इंजीनियर आरके राणा ने बताया कि उपभोक्ताओं को नोटिस जारी किए जा चुके है। मगर बिजली बिलों का बकाया जमा नहीं कर रहे हैं।
जनपद में 10 हजार रुपए से अधिक धनराशि के करीब 90 हजार उपभोक्ताओं पर करीब 315 करोड़ रुपए बकाया होने के चलते अब कार्रवाई की जाएगी। विद्युत वितरण निगम अब इन पर कार्रवाई की तैयारी में जुटा हैं।इन डिफॉल्टर बकाएदारों की सूची तैयार कर ली गई हैं।

इसे भी पढ़ें : जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 11, अगस्त का राशिफल

* शहरी क्षेत्र में 49 हजार 146 उपभोक्ताओं पर 160 करोड़ 40 लाख 21 हजार रुपए बकाया हैं।
* वहीं,ग्रामीण क्षेत्र में 38 हजार 343 उपभोक्ताओं पर 148 करोड़ 76 लाख 43 हजार रुपए बकाया हैं।
* इनमें शहरी क्षेत्र के डिवीजन-1 में जहां 7805 उपभोक्ताओं पर 59 करोड़ रुपए से अधिक बकाया है।

* वहीं, मोदीनगर में 13,344 उपभोक्ताओं पर 58 करोड़ 61 लाख रुपए से अधिक है।

* लोनी में 10,325 उपभोक्ताओं पर करीब 57 करोड़ रुपए बकाया है।  वहीं,डिवीजन-2 में 10722 उपभोक्ताओं पर 47 करोड़ 50 लाख रुपए से अधिक बकाएदार हैं। ग्रामीण क्षेत्र में लोनी डिवीजन और मुरादनगर में 14,458 उपभोक्ताओं पर करीब 65 करोड़ रुपए बकाया हैं।

इसे भी पढ़ें : COVID-19, से लड़ाई में ग़ाज़ियाबाद प्रशासन पूरी तरीके से अपनी कमर कसे हुए

आपको बता दें कि लॉकडाउन के समय से विद्युत बकाएदार उपभोक्ताओं की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम के चीफ इंजीनियर आरके राणा ने बताया कि शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में ऐसे 10 हजार रुपए से अधिक के बकाएदारों के खिलाफ विद्युत निगम की ओर से सूची तैयार की गई है।

इसे भी पढ़ें : गाजियाबाद में रिहायशी इलाके में शराब का ठेका खोले जाने पर स्थानीय लोगो का विरोध प्रदर्शन

अब इनके खिलाफ विभाग कार्रवाई करते हुए इनके कनेक्शन काटने के साथ ही बकाया की वसूली की जाएगी। वसूली की कार्रवाई शुरू कराई गई है। पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम के चीफ इंजीनियर आरके राणा ने बिजली उपभोक्ताओं से अपील भी की जा रही है कि वह समय पर बिल जमा कर दें ताकि किसी भी समस्या का सामना न करना पड़े।

इसे भी पढ़ें : नितिन गडकरी का बड़ा बयान, हमें कोविड-19 के साथ जीने का तरीका सीखना होगा

———————————————————————————————————–

टाईम फॉर न्यूज़ देश की प्रतिष्ठित और भरोसेमंद न्यूज़ पोर्टल timefornews.in की हिंदी वेबसाइट है। टाईम फॉर न्यूज़.इन में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mynews.tfn@gmail.com पर भेज सकते हैं या 9811645848 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।

टाईम फॉर न्यूज़ की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9811645848) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कांटेक्ट लिस्ट में सेव करें।

TIME FOR NEWS  पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *