SO suspended for allegedly informing Kanpur police raid, house piercing in STF investigation, TIME FOR NEWS | Current & Breaking News | National & World aUpdates, Breaking news and analysis from TIMEFORNEWS.IN. Politics, world news, photos, video, tech reviews, health,

कानपूर पुलिस रेड की कथित सूचना देने वाला एसओ सस्पेंड, STF की जांच में निकला घर का भेदी

उत्तर प्रदेश

कानपुर : पुलिस-बदमाश मुठभेड़ मामले में एसओ चौबेपुर विनय तिवारी को संस्पेंड (Vinay tiwari suspend) कर दिया गया है. एसओ विनय पर सूचना लीक करने का गंभीर आरोप है. विनय तिवारी से एसटीएफ (STF) ने पूछताछ की थी. भूमिका संदिग्ध पायी गयी थी. बताया जा रहा है कि विनय ने विकास दुबे को पुलिस रेड की पहली ही सूचना दे दी. जिसके चलते विनय सतर्क हो गया और उनके गुर्गे ने 8 पुलिसकर्मोयों को मौत के घाट उतार दिया. मुख्य आरोपी विकास दुबे अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है. पुलिस ने शुक्रवार रात से लगातार छापेमारी कर रही है. पुलिस को कई अहम सुराग भी मिले हैं. साथ ही कई गुत्थी को सुलझा भी ली है. सबके जहन में एक सवाल जो था अब उत्तर आ गया. आखिर किसने दी थी विकास दुबे को पुलिस रेड की सूचना. एसटीएफ की जांच में पता चला है कि विनय तिवारी ने पहले ही विकास दुबे को पुलिस के आने की सूचना दे दी थी।

इसे भी पढ़ें : बड़ी खबर : मेरठ , नोएडा, गाजियाबाद, हापुड़, बुलन्दशहर और बागपत में घर-घर जाकर होगी कोरोना की जाँच

लिसकर्मियों के सिर, चेहरे, हाथ, पैर, सीने और पेट में लगी थीं गोलियां : वहीं दूसरी तरफ कानपुर एनकाउंटर (Kanpur Encounter) के मामले में पुलिसकर्मियों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलासा हुआ है. पुलिसकर्मियों (UP Police) के सिर, चेहरे, हाथ, पैर, सीने और पेट में गोलियां लगी थीं. कानपुर एनकाउंटर में शहीद हुए पुलिसकर्मियों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक सिपाही सुल्तान को दो गोलियां मारी गईं. अन्य पुलिसकर्मियों को आठ से दस गोलियां मारी गईं, जिससे उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई. पोस्टमार्टम के दौरान डॉक्टर शरीर पर गोलियों के निशान देखकर दंग रह गए. पुलिसकर्मियों के सिर, चेहरे, हाथ, पैर, सीने और पेट में गोलियां लगीं. सीओ बिल्हौर देवेंद्र मिश्र के चेहरे पर एक गोली लगने से वाइटल ऑर्गन बाहर आ गया और उन्होंने तुरंत दम तोड़ दिया।

इसे भी पढ़ें : प्रियंका गांधी को खाली करना पड़ेगा सरकारी बंगला, सरकार ने 01 अगस्त तक का समय दिया

ज्यादातर गोलियां शरीर के पार हो गईं : डॉक्टरों के अनुसार, यही हाल अन्य पुलिसकर्मियों का भी हुआ होगा. ज्यादातर गोलियां शरीर के पार हो गईं. तीन पुलिसकर्मियों के शरीर में गोलियों के टुकड़े जरूर मिले जो हड्डियों से टकराने से कई टुकड़ों में बंट गए. गोलियां रायफल की बताई जा रही हैं. पोस्टमार्टम के दौरान मिले गोलियों के टुकड़ों को परीक्षण के लिए भेजा जाएगा. सीएमओ डॉ. अशोक कुमार शुक्ला के निर्देश पर चार डिप्टी सीएमओ, आठ डॉक्टरों व तीन वीडियोग्राफर की टीम शहीद पुलिसकर्मियों के पोस्टमार्टम में रही. इनमें डिप्टी सीएमओ डॉ. एपी मिश्र, डॉ. एसके सिंह, डॉ. अवधेश गुप्ता, डॉ. अरविंद यादव के निर्देशन में डॉ. विपुल चतुर्वेदी, डॉ. बीसी पाल, डॉ. परवीन सक्सेना, डॉ. राहुल कुमार वर्मा, डॉ. जीएन द्विवेदी, डॉ. शैलेंद्र कुमार और डॉ. धीरेंद्र कुमार ने पोस्टमार्टम किया. इस दौरान वीडियोग्राफी भी की गई।

इसे भी पढ़ें : दिल्ली समेत कई राज्यों में टमाटर के दाम आसमान पर पहुंचे, दिल्ली में 70 रुपये किलो हुआ भाव

स्टूडेंट्स टाईम फॉर न्यूज़ पर सबसे पहले नतीजे चेक कर सकते हैं। नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें और मध्य प्रदेश बोर्ड 10वीं का रिजल्ट 2020  चेक करें।

 

इसे भी पढ़ें : चीनी निवेश की वजह से Paytm का भी हो सकता है बहिष्कार, Mobikwik के समर्थन में आए लोग  

इसे भी पढ़ें : जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 04 जुलाई का राशिफल

———————————————————————————————————–

टाईम फॉर न्यूज़ देश की प्रतिष्ठित और भरोसेमंद न्यूज़ पोर्टल timefornews.in की हिंदी वेबसाइट है। टाईम फॉर न्यूज़.इन में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mynews.tfn@gmail.com पर भेज सकते हैं या 9811645848 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।

टाईम फॉर न्यूज़ की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9811645848) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कांटेक्ट लिस्ट में सेव करें।

TIME FOR NEWS  पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *