दिल्ली के एक बिल्डर व किसान ने उत्तर प्रदेश सरकार को लगाया करोड़ों का चूना

BREAKING उत्तर प्रदेश

दिल्ली के एक बिल्डर व किसान ने उत्तर प्रदेश सरकार को लगाया करोड़ों का चूना

* किसानों की जमीनों पर बिल्डरों का कब्ज़ा

ग्रेटर नोएडा : देश में जहाँ किसान अपने हक़ के लिए धरने पर बैठा है वहीं दूसरी तरफ बिल्डर व भू-माफिया लगातार किसानों की जमीनें हड़पने पर लगा हुआ है ।
मार्च 2020 में जहाँ एक तरफ उत्तर प्रदेश सरकार दुवारा देश में लगातार बढ़ती कोरोना महामारी की रोकथाम के चलते प्रदेश में संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की गई थी। वहीं दूसरी ओर किसान व भू-माफियाओं द्वारा सरकारी कर्मचारियों के साथ मिलकर उत्तर प्रदेश राजस्व विभाग को करोड़ों का चूना लगा दिया है।

पूरा मामला ग्रेटर नोएडा के हबीबपुर गांव से सामने आया है जहाँ दिल्ली स्थित एक निजी बिल्डर कम्पनी द्वारा ग्रेटर नोएडा के हबीबपुर गांव स्थित अवैध रिहायशी प्लाटिंग कर प्लॉट खरीदार व उत्तर प्रदेश राजस्व विभाग को करोड़ों का चूना लगाने का आरोप लगा है।

आरोप :-
* उत्तर प्रदेश सरकार दुवारा विवादित जमीन पर बीते कई वर्षो से जमीन अधिग्रहण के लिए नोटिस/सुचना जारी करती आरही है।
* बीते कई महीनों से विवादित जमीन पर प्रसाशन द्वारा किसी प्रकार का को भी नोटिस/सुचना जारी नहीं करना, कहीं न कहीं प्रसाशन द्वारा मिलीभगत का अंदेशा लगाया जा सकता है।

* विवादित जमीन खरीद फरोक में राजस्व की चोरी की गई।
* प्रदेश में संपूर्ण लॉकडाउन होने के बाबजूद निजी बिल्डर कम्पनी द्वारा ग्रेटर नोएडा सरकारी कर्मचारियों के साथ मिली-भगत कर कृषि भूमि को रिहायशी भूमि घोषित किया जाना ।

दिल्ली शिरोमणि अकाली दल के नेता व वरिष्ठ समाज सेवी रामनिन्दर सिंह द्वारा उत्तर प्रदेश सरकार को इस निजी बिल्डर कम्पनी द्वारा राजस्व की चोरी की शिकायत कर जांच की मांग की। मामले की गंभीरता को देखते हुए ग्रेटर नोएडा राजस्व विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा मामले की जांच के आदेश दे दिए गए है ।

समाचार पत्र अगले अंक में उन सभी ग्रेटर नोएडा कर्मचारियों के नाम प्रकाशित करेगा जिन प्रशासनिक अधिकारियों व कर्मचारियों की मिली-भगत से रातो-रात विवादित जमीन कृषि भूमि से रिहायशी भूमि घोषित की गई। हमारा उद्देश्य है की भ्रष्टाचार में लिप्त उन सभी अधिकारियों व कर्मचारियों के चेहरे जनता के सामने बेनकाब हो, साथ ही उनके खिलाफ सख्त क़ानूनी करवाई हो सके।

(क्राइम स्टोरी/गौरव तिवारी)

———————————————————————————————————–

टाईम फॉर न्यूज़ देश की प्रतिष्ठित और भरोसेमंद न्यूज़ पोर्टल timefornews.in की हिंदी वेबसाइट है। टाईम फॉर न्यूज़.इन में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mynews.tfn@gmail.com पर भेज सकते हैं या 9811645848 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।

टाईम फॉर न्यूज़ की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9811645848) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कांटेक्ट लिस्ट में सेव करें।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *