केजरीवाल सरकार का नया सियापा : कर्मचारियों की सैलरी देने तक के पैसे नहीं, दिल्ली सरकार ने केंद्र से मांगे 5 हजार करोड़

दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में 2500 और प्राइवेट अस्पतालों में 2000 कोविड बेड खाली और उपलब्ध -अरविंद केजरीवाल

BREAKING दिल्ली NCR
  • 117 प्राइवेट अस्पतालों को 20 प्रतिशत बेड कोविड के लिए सुरक्षित रखने के आदेश.
  • दिल्ली में स्थिति नियंत्रण में, लाॅकडाउन में ढील देने के एक सप्ताह बाद बढ़े 3500 मरीज और 2500 ठीक भी हुए.
  • कोई भी अस्पताल कोविड मरीज को अपने हाल पर नहीं छोड़ सकता, दूसरे अस्पताल में बेड दिलाने की जिम्मेदारी अस्पताल की.
  • दिल्ली सरकार कोविड बेड को लेकर सिस्टम तैयार कर रही, मरीजों को आसानी से पता चल जाएगा, कहां बेड उपलब्ध है

नई दिल्ली : [ टाईम फॉर न्यूज़-दीपांशु सखूजा ]दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लाॅकडाउन में ढील देने के बाद दिल्ली में कोरोना के केस जरूर बढ़े हैं, लेकिन स्थिति नियंत्रण में है और घबराने की कोई बात नहीं है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार ने आदेश जारी कर 117 प्राइवेट अस्पतालों में 20 प्रतिशत बेड को कोविड के लिए रिजर्व कर दिया है।

यह भी पढ़ें:  आज रात: 1500 प्रवासी मजदूर को ट्रेन द्वारा दिल्ली से बिहार के पूर्णिया भेजने की तैयारी

अब भी सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में कुल 4500 बेड खाली और उपलब्ध हैं। इसके अलावा जीटीबी अस्पताल में भी 1500 आॅक्सीजन बेड तैयार किए जा रहे हैं। लाॅकडाउन में ढील देने के बाद पिछले एक सप्ताह में करीब 3500 नए केस आए हैं और 2500 लोग ठीक होकर घर भी गए हैं। उन्होंने कहा कि कोई भी अस्पताल किसी कोविड मरीज को उसके हाल पर नहीं छोड़ सकता है। यदि उसके पास कोविड बेड नहीं है, तो दूसरे अस्पताल में बेड दिलाने की उसकी जिम्मेदारी है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार एक सिस्टम बना रही है, जिससे लोगों को आसानी से पता चल जाएगा कि कहां पर बेड उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें: बैंक में सरकारी नौकरी करने का सुनहरा अवसर, अच्छी-खासी मिलेगी सैलरी पैकेज, जल्द करें आवेदन

———————————————————————————————————–

टाईम फॉर न्यूज़ देश की प्रतिष्ठित और भरोसेमंद न्यूज़ पोर्टल timefornews.in की हिंदी वेबसाइट है। टाईम फॉर न्यूज़.इन में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mynews.tfn@gmail.com पर भेज सकते हैं या 9811645848 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।

टाईम फॉर न्यूज़ की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9811645848) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कांटेक्ट लिस्ट में सेव करें।

TIME FOR NEWS  पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *