दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख timefornews.in

दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख?

BREAKING देश

नई दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय ने यूजी कोर्सेस (UG Courses) में मेरिट बेस्ड एडमिशन के लिए टेंटेटिव शेड्यूल जारी कर दिया है। एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन 8 जून को सुबह 10 बजे से शुरू होगा जो कि 30 जून को शाम 5 बजे तक चलेगा। जिसका मतलब है कि अलग-अलग कोर्सेस में दाखिला लेने की अंतिम तारीख 30 जून है। दाखिला से जुड़ी किसी भी तरह की जानकारी के लिए आवेदक सीधे दिल्ली विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर पर लॉग इन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: गाजियाबाद : ईद की दावत में आए दारोगा जी की जिप्सी के साथ टिक टॉक वीडियो बनाना शाहनवाज को पड़ा भारी

कब होगा एडमिशन ? पहली कट ऑफ लिस्ट के लिए संभवत: एडमिशन 11 अगस्त सुबह 10 बजे से लेकर 14 अगस्त शाम 4 बजे तक दिया जाएगा। इसी प्रकार दूसरी कट ऑफ के लिए 18 से 20 अगस्त, तीसरी कट ऑफ के लिए 23 से 25 अगस्त, चौथी कट ऑफ के लिए 28 से 31 अगस्त, पांचवी कट ऑफ के लिए 3 से 5 सितंबर और स्पेशल कट ऑफ के लिए 8 से 9 सितंबर को एडमिशन दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में एक बार फिर हुई गैंगवार की दस्तक, 2 हत्याओं से दहला उत्तर पूर्वी जिला

विश्वविद्यालय ने यह भी बताया कि अगर इसके बावजूद सीटें बच जाती हैं तो खाली सीटों के लिए बाद में कट ऑफ जारी किया जाएगा। बता दें कि दिल्ली विश्वविद्यालय में यूजी कोर्सेस में दाख‍िले मेरिट के आधार पर होते हैं। ऐसे में छात्र रजिस्ट्रेशन के लिए अपने सभी एकेडमिक डॉक्यूमेंट तैयार रखें।

सावधान : लोनी में प्रवेश किया तो 14 दिन के लिए होंगे क्वारंटाइन

देशभर में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए देशव्यापी लॉकडाउन जारी है। ऐसे में शुरू हो रहे एडमिशन प्रोसेस में कई तरह के बदलाव देखने को मिल सकते हैं। जैसे दो गज की दूरी नियम के साथ एडमिशन होंगे इत्यादि.

यह भी पढ़ें: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 29 मई का राशिफल

———————————————————————————————————–

टाईम फॉर न्यूज़ देश की प्रतिष्ठित और भरोसेमंद न्यूज़ पोर्टल timefornews.in की हिंदी वेबसाइट है। टाईम फॉर न्यूज़.इन में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mynews.tfn@gmail.com पर भेज सकते हैं या 9811645848 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।

टाईम फॉर न्यूज़ की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9811645848) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कांटेक्ट लिस्ट में सेव करें।

TIME FOR NEWS  पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.