नकली चाइनीज माल का बहिष्कार करने के लिए किंग काजी लेकर आए अपना नया गाना ‘मेड इन चाइना’ TIME FOR NEWS | Current & Breaking News | National & World Updates, Breaking news and analysis from TIMEFORNEWS.IN. Politics, world news, photos, video, tech reviews, health,

नकली चाइनीज माल का बहिष्कार करने के लिए किंग काजी लेकर आए अपना नया गाना ‘मेड इन चाइना’

BREAKING बॉलीवुड मनोरंजन

नकली चाइनीज माल का बहिष्कार करने के लिए किंग काजी लेकर आए अपना नया गाना ‘मेड इन चाइना’

नई दिल्ली : [टाईम फॉर न्यूज़–आरुषि कौशिक]  गलवां घाटी में चीन द्वारा किए गए कायराना हमले में देश के बीस जवानों के शहीद होने की घटना से पूरे देश में उबाल है। यह अलग बात है कि सीमा पर भारत के पलटवार के साथ ही देश में बिकने वाले चाइनीज उत्पादों का भारतीय जनता द्वारा प्रखर बहिष्कार के कारण चीन आज न केवल बैकफुट पर है, बल्कि उसे अपने कदम भी पीछे खींचने पड़ गए। चाइनीज उत्पादों का इस कदर देशभर में विरोध हो रहा है कि अब गीतकार-संगीतकार-गायक तक इस मुहिम में शामिल हो चुके हैं। इस मुहिम की एक अहम कड़ी हैं न्यू जर्सी में रहने वाले एक बहुमुखी पॉप सिंगर किंग काजी हैं,

इसे भी पढ़ें : कानपुर : विकास दुबे के गुर्गों को शरण देने के आरोप में दो लोग गिरफ्तार

नकली चाइनीज माल का बहिष्कार करने के लिए किंग काजी लेकर आए अपना नया गाना ‘मेड इन चाइना’
नकली चाइनीज माल का बहिष्कार करने के लिए किंग काजी लेकर आए अपना नया गाना ‘मेड इन चाइना’

जिन्हें बॉलीवुड और पंजाबी संगीत से बेहद प्यार है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 2016 में करनेवाले किंग काजी के खाते में ‘काला कोबरा’, ‘रेडियो’, ‘यार वल्ती’, ‘सिंगल’, ‘पिंक स्लिपर’, ‘देसी दोस्त’, ‘जिमबॉयज फीट’ जैसे कई हिट नंबर दिए हैं। इतना ही नहीं, मिलिंद गाबा, बुर्ज खलीफा फीट, फतेह और बप्प्स सग्गू के अलावा कई सुपरहिट दे चके किंग काजी द्वारा मिलिंद गाबा और अपारशक्ति खुराना के साथ दिए हालिया गीत ‘तेरी यारी’ को नहीं भी भूलना संभव नहीं होगा। बचपन से ही अपनी प्रतिभा और कलात्मक क्षमताओं को चमकाने में जुटे किंग काजी आजकल चर्चा में हैं अपने नए गीत ‘मेड इन चाइना’ को लेकर, जिसके जरिये वह चाइनीज उत्पादों का न केवल पोल खोल रहे हैं, बल्कि जनता से चाइनीज सामानों का खुलकर बहिष्कार करने का ऐलान भी कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें :  दिल्ली में AIIMS की 10वीं मंजिल से कूदा डॉक्टर, इलाज के दौरान मौत

दरअसल, इस संवेदनशील समय के दौरान जब पूरा देश चीन निर्मित उत्पादों का बहिष्कार कर रहा है, किंग काजी ने बहुत ही कलात्मक ढंग से अपने देश का समर्थन करने के लिए गीत को इस मुहिम का अपना हिस्सा बनाया है। उनका गीत ‘मेड इन चाइना’ चीन में निर्मित हर चीज का न केवल पोल खोल रहा है, बल्कि उसका काला सच भी आमलोगों के सामने लाता है। बहुत ही कॉमिक और हास्यपूर्ण तरीके से किंग काजी ने अपने गीत के जरिये प्रेम और रिश्तों जैसी भावनाओं से चाइनीज उत्पादों की तुलना करके नकली और गैर टिकाऊ बताया है। उन्होंने अपने गीत में स्पष्ट कहा है कि दिल्ली के खान मार्केट और चांदनी चौक में नब्बे फीसदी सामान चाइनीज माल होता है, जो न केवल नकली और कमजोर है, बल्कि इसके जरिये आमलोगों के साथ धोखाधड़ी भी की जाती है। ऐसे में किंग काजी सभी चाइनीज उत्पादों के बहिष्कार और भारतीय व्यवसायों का समर्थन करने के लिए भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के इस आंदोलन का पुरजोर समर्थन करते हैं।

इसे भी पढ़ें :  पंजाब एण्ड सिंध बैंक के दो खातों में 112 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी देश

उल्लेखनीय है कि ‘मेड इन चाइना’ को टिप्स म्यूजिक पर रिलीज किया गया है। इसका वीडियो ऑस्टिन हेन द्वारा निर्देशित है जिसे चीन के कई शहरों के अलावा न्यूयॉर्क में शूट किया गया है। गाने का म्यूजिक बूप्स सग्गू ने दिया है, जबकि इसके बोल उलुमानती ने लिखे हैं। गीत को उलुमानती के सीईओ अनूप कुमार ने प्रस्तुत किया है। बता दें कि उलुमानती भारत का संगीत जगत का सबसे तेजी से बढ़ता हुआ एवं विभिन्न संगीत निर्माताओं, गीतकारों, संगीतकारों, वीडियो निर्देशकों और कलाकार प्रबंधकों के लिए वन स्टॉप शॉप है। अनूप कुमार पिछले 20 वर्षों से म्यूजिक इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं, जो सर्वश्रेष्ठ भारतीय संगीत बनाने में विश्वास करते हैं जो अंतर्राष्ट्रीय संगीत दृश्य के साथ प्रतिस्पर्धा कर सके।

इसे भी पढ़ें : जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 11 जुलाई का राशिफल

स्टूडेंट्स टाईम फॉर न्यूज़ पर सबसे पहले नतीजे चेक कर सकते हैं। दिए टाईम फॉर न्यूज़ लिंक पर क्लिक करें और मध्य प्रदेश बोर्ड 10वीं का रिजल्ट 2020 चेक करें।

 

इसे भी पढ़ें : चीनी निवेश की वजह से Paytm का भी हो सकता है बहिष्कार, Mobikwik के समर्थन में आए लोग  

———————————————————————————————————–

टाईम फॉर न्यूज़ देश की प्रतिष्ठित और भरोसेमंद न्यूज़ पोर्टल timefornews.in की हिंदी वेबसाइट है। टाईम फॉर न्यूज़.इन में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mynews.tfn@gmail.com पर भेज सकते हैं या 9811645848 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।

टाईम फॉर न्यूज़ की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9811645848) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कांटेक्ट लिस्ट में सेव करें।

TIME FOR NEWS  पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *