नोएडा में रह रहे बिहार के लोगों के लिए आज दादरी से चलेंगी 4 ट्रेन

BREAKING उत्तर प्रदेश नोएडा

नोएडा : कोरोना वायरस महामारी के कारण कई प्रवासी देश के कई महानगरों में लंबे समय से फंसे हुए हैं. इन सभी को अपने गृह राज्यों में वापस भेजने के लिए राज्य सरकारें लगातार प्रयास कर रही हैं. इसी बीच जानकारी मिली है कि गौतमबुद्धनगर जिले (Gautam Buddha Nagar) में रहने वाले बिहार के प्रवासियों को वापस भेजने के लिए जिले की दादरी रेलवे स्टेशन (Dadri Railway Station) से 4 ट्रेनें चलने वाली हैं. इसकी मांग जिले के अपर जिलाधिकारी एमएम उपाध्याय ने उत्तर मध्य रेलवे के डीआरएम से की थी.

नोएडा में रह रहे बिहार के लोगों के लिए आज दादरी से चलेंगी 4 ट्रेन
नोएडा में रह रहे बिहार के लोगों के लिए आज दादरी से चलेंगी 4 ट्रेन

आज यानी शनिवार को दोपहर 1 बजे दादरी रेलवे स्टेशन से एक ट्रेन बिहार के कटिहार के लिए रवाना होगी. यह ट्रेन बरौनी, आरा होते हुए कटिहार पहुंचेगी. दूसरी ट्रेन शाम 4 बजे दादरी से ही मुजफ्फरपुर के लिए रवाना होने वाली है. जो सीवान, छपरा होते हुए मुजफ्फरपुर तक जाएगी. वहीं, शाम सात बजे दादरी से एक ट्रेन दानापुर स्टेशन के लिए चलेगी. यह ट्रेन बक्सर, आरा होते हुए दानापुर पहुंचेगी. इसके अलावा रात में 10 बजे अररिया के लिए एक ट्रेन रवाना होगी, जो वाया खगड़िया अररिया पहुंचेगी.

यह भी पढ़ें- जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 23 मई का राशिफल

आपको बता दें कि दिल्ली से सटे नोएडा में रहने वाले विभिन्न राज्यों के प्रवासियों के लिए इससे पहले भी यूपी सरकार ने ट्रेनें चलाई हैं. नोएडा से बिहार, यूपी और एमपी के लिए पिछले कुछ दिनों में माइग्रेंट स्पेशल ट्रेनें (Migrant Special Train) चली हैं. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि प्रवासियों को सम्मानपूर्वक उनके गंतव्य स्थान तक पहुंचाने के लिए हरसंभव उपाय किए जाएं. किसी भी प्रवासी कामगार को ट्रक या अन्य निजी साधनों से नहीं भेजा जाए. यूपी के औरैया में प्रवासी मजदूरों से भरे ट्रक में डीसीएम की टक्कर के बाद सीएम योगी ने ये आदेश दिए थे. गौरतलब है कि देश के अन्य राज्यों से यूपी आने वाले प्रवासियों की ट्रेन भी लगातार चल रही है. रेल मंत्रालय ने 1 जून से इन ट्रेनों की संख्या में बढ़ोतरी का फैसला भी लिया है.

यह भी पढ़ें: बैंक में सरकारी नौकरी करने का सुनहरा अवसर, अच्छी-खासी मिलेगी सैलरी पैकेज, जल्द करें आवेदन

 

TIME FOR NEWS पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

 

कुछ बड़ी खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *