फेसबुक पर दोस्ती कर महिला ने न्यूड फिल्म बनाई,ब्लैकमेल कर खाते में मंगवाए रुपये

BREAKING उत्तर प्रदेश

दिल्ली: साइबर ठग लगातार दून के लोगों को निशाना बना रहे हैं। रविवार को साइबर थाने में चार शिकायतें पहुंचीं। किसी को बैंक अधिकारी बन ठग लिया गया तो किसी का खाता नौकरी दिलाने के नाम पर खाली कर दिया।

इनमें से एक खुशनसीब भी रहा, जिसके पैसे साइबर थाना पुलिस ने हाथ के हाथ कार्रवाई करते हुए वापस भी दिला दिए। एसटीएफ एसएसपी अजय ‌सिंह ने बताया कि साइबर अपराधियों पर नकेल कसने के लिए लगातार काम किया जा रहा है।

ठगी एक- वसंत विहार निवासी युवक ने अपनी केटीएम बाइक बेचने के लिए ओएलएक्स पर विज्ञापन डाला। उसके पास एक नंबर से फोन आया। उसने बाइक की डील तय की। भुगतान के लिए पीड़ित को एक लिंक भेजा। जैसी ही पीड़ित ने उस पर क्लिक किया तो खाते से 72 हजार रुपये निकल गए। इसे लेकर साइबर थाना पुलिस ने खाते को फ्रीज कराकर केस दर्ज दिया है।

ठगी दो- गढ़ी कैंट निवासी एक व्यक्ति को रिक्रूटमेंट कंपनी का अधिकारी बन फोन किया गया। उसने कहा कि वह अपोलो अस्पताल में नौकरी लगवा सकता है। एप्लीकेशन फीस के रूप में 750 रुपये जमा करा लिए। इसके बाद कहा गया कि उनका चयन हो गया है। इसके बाद अन्य प्रक्रिया का शुल्क मांगते हुए 1.40 लाख रुपये अपने दिए बैंक खातों में जमा करवा लिए। इसके बाद पीड़िता को धोखाधड़ी का पता लगा। उसने साइबर थाने में तहरीर दी। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

ठगी तीन- महिला को एक ठग ने बैंक का कस्टमर केयर अधिकारी बनकर फोन किया गया। उनसे एटीएम की सारी जानकारी ले ली। इसके बाद महिला के खाते से 49,990 रुपये कट गए। साइबर थाना पुलिस ने उनकी यह सारी रकम पेटीएम से संपर्क कर वापस करा दी है।

फेसबुक पर दोस्ती कर न्यूड फिल्म बनाकर किया ब्लैकमेल
एक महिला ने फेसबुक पर पहले व्यक्ति से दोस्ती की और फिर वीडियो कॉल कर न्यूड फिल्म बना ली। इसके बाद महिला ने उसे वायरल करने की धमकी देकर 50 हजार रुपये अपने खाते में जमा करा लिए। जीएमएस रोड निवासी पीड़ित व्यक्ति ने साइबर थाने में तहरीर दी। पुलिस ने उन सभी खातों को फ्रीज करा दिया है, जिनमें यह रकम जमा कराई गई थी। 

———————————————————————————————————–

टाईम फॉर न्यूज़ देश की प्रतिष्ठित और भरोसेमंद न्यूज़ पोर्टल timefornews.in की हिंदी वेबसाइट है। टाईम फॉर न्यूज़.इन में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें [email protected] पर भेज सकते हैं या 9811645848 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।

टाईम फॉर न्यूज़ की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9811645848) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कांटेक्ट लिस्ट में सेव करें।

TIME FOR NEWS  पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *