दिल्ली MCD ने खोली दिल्ली सरकार की पोल, कोरोना से हुई मौतों में बड़ा खुलासा

दिल्ली NCR दिल्ली नगर निगम

नई दिल्ली : (PS)  दिल्ली के भाजपा शासित नगर निगमों के वरिष्ठ नेताओं ने दावा किया कि यहां कोविड-19 से 2000 से अधिक लोगों की मौत हुई है जबकि आधिकारिक आंकड़ा बुधवार तक 984 था। इस दावे पर दिल्ली सरकर ने कहा कि कोविड-19 मृत्यु समिति ‘निष्पक्ष ढंग से काम’ कर रही है और यह आरोप-प्रत्यारोप का नहीं, बल्कि मिलकर काम करने का समय है।’ यहां सिविक सेंटर में संवाददाता सम्मेलन में उत्तरी दिल्ली के महापौर अवतार सिंह, पूर्वी दिल्ली की महापौर अंजू कमलकांत और एनडीएमसी, एसडीएमसी और ईडीएमसी की स्थायी समितियों के अध्यक्षों ने इस कोरोना वायरस महामारी के वक्त निगमों के समक्ष उत्पन्न चुनौतियां मीडिया से साझा कीं।

इसे भी पढ़ें : Delhi Metro को अब लीज पर देने की तैयारी, नीति आयोग ने खाका तैयार कर सरकार को भेजा

एनडीएमसी की स्थायी समिति के अध्यक्ष जय प्रकाश ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ पहले केजरीवाल सरकार ने कम मौत बतायी थी लेकिन श्मशान घाटों और कब्रगाहों से जुटाए गए हमारे आंकड़े ने आधिकारिक आंकड़े से करीब तीन गुणा अधिक मौत दर्शाई। अब इन आंकडों के हिसाब से दिल्ली में कोविड-19 से 2098 मौत हुई है जिनमें एसडीएमसी में 1080, एनडीएमसी में 976 और ईडीएमसी में 42 मरीजों ने जान गंवायी है।’’ बाद में दिल्ली सरकार ने एक बयान में कहा, ‘‘माननीय दिल्ली उच्च न्यायालय ने भी घोषित किया है कि मृत्यु ऑडिट समिति उपयुक्त तरीके से काम कर रही है और यह कि समिति के काम पर प्रश्न नहीं उठाया जा सकता है।’’ बयान में कहा गया है, ‘‘ …..यह आरोप-प्रत्यारोप का वक्त नहीं है। हमें मिलकर इस महामारी से लड़ना है और यह सुनिश्चित करना है कि कोरोना वायरस से एक भी जान नहीं जाए।

इसे भी पढ़ें :  15 जून के बाद फिर से लगेगा संपूर्ण लॉकडाउन? जानें मैसेज की पूरी हकीकत

यह भी पढ़ें : जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 12 जून का राशिफल

———————————————————————————————————–

टाईम फॉर न्यूज़ देश की प्रतिष्ठित और भरोसेमंद न्यूज़ पोर्टल timefornews.in की हिंदी वेबसाइट है। टाईम फॉर न्यूज़.इन में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें [email protected] पर भेज सकते हैं या 9811645848 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।

टाईम फॉर न्यूज़ की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9811645848) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कांटेक्ट लिस्ट में सेव करें।

TIME FOR NEWS  पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

1 thought on “दिल्ली MCD ने खोली दिल्ली सरकार की पोल, कोरोना से हुई मौतों में बड़ा खुलासा

  1. Pingback: दिल्ली : आरजी गेस्ट हाउस और होटल सुवाधा पैलेस में चोरी मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी TIME FOR NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *