Time For News I नर्स की वायरल तस्वीर (Photo Credit सोशल मीडिया)

#COVID-19 अंडरगारमेंट्स पहनकर कोरोना मरीजों का इलाज कर रही नर्स का अनोखा तरीका

मनोरंजन हॉलीवुड

नई दिल्ली :  कोरोना वायरस से जूझ रही पूरी दुनिया इस वक्त डॉक्टरों और नर्सों के एहसान के बोझ तले दबे हुए हैं. कोरोना काल में कोविड-19 संक्रमित मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टरों और नर्सों का आम लोगों के बीच काफी सम्मान बढ़ा है. इसी बीच रूस के एक अस्पताल से ड्यूटी कर रही एक नर्स की हैरान कर देने वाली तस्वीर सामने आई है. तस्वीर में दिख रही नर्स ने पारदर्शी पीपीई किट पहन हुई, जिसमें से उसके अंडरगारमेंट्स साफतौर पर दिखाई दे रहे हैं. ट्रांसपैरेंट पीपीई किट पहनकर पुरूष वॉर्ड में मरीजों का इलाज करने वाली इस रूसी नर्स की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है.

ये भी पढ़ें- नाकाम हुई पाकिस्तान की चाल, मालदीव ने दिया भारत का साथ

सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल होने के बाद रूस के स्थानीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने नर्स के खिलाफ यूनीफॉर्म नियमों को तोड़ने के आरोप में अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू कर दी है. हालांकि, इस मामले में नर्स को कई डॉक्टरों, नर्सों और नेताओं का जबरदस्त सपोर्ट मिल रहा है. नर्स के समर्थन में सभी लोगों का आरोप है कि अस्पताल ने डॉक्टरों और नर्सों को अच्छी पीपीई किट नहीं दी है. आरोपी नर्स के नाम को सार्वजनिक नहीं किया गया है, वह 20 साल की बताई जा रही हैं. मीडियो रिपोर्ट्स के मुताबिक ये नर्स रूस की राजधानी मास्को से करीब 100 मील दूर स्थित टूला के रीजनल क्लिनिकल हॉस्पिटल में काम करती है.

ये भी पढ़ें- कोरोना से दिल्ली में फिर बिगड़े हालात: सील किए गए 9 नए इलाके, अब कंटेनमेंट जोन की संख्या हुई 86

जानकारी के मुताबिक अस्पताल में इलाज करा रहे एक मरीज ने ही नर्स की फोटो ली और उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया था. मामले में अस्पताल प्रशासन ने पहले कहा था कि नर्स ने पीपीई किट के नीचे अंडरगारमेंट्स पहना था, जिसके बाद उन्होंने दावा किया कि नर्स ने अंदर स्विम सूट पहना था. यूनीफॉर्म नियम तोड़ने के आरोप में फंसी नर्स का कहना है कि उसे इस बारे में बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था कि पीपीई किट इतनी पारदर्शी है. इसके अलावा उसने कहा कि उसने गरमी से बचने के लिए अंदर ज्यादा कपड़े नहीं पहने थे. फिलहाल, नर्स के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है और उसे अपनी नौकरी से भी हाथ धोना पड़ सकता है.

यह भी पढ़ें: बैंक में सरकारी नौकरी करने का सुनहरा अवसर, अच्छी-खासी मिलेगी सैलरी पैकेज, जल्द करें आवेदन

 

TIME FOR NEWS पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

 

कुछ बड़ी खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *