दिल्ली : होटल और गेस्ट हाउस खोलने को मालिकों की सरकार से गुहार

दिल्ली : होटल और गेस्ट हाउस खोलने को मालिकों की सरकार से गुहार

BREAKING दिल्ली NCR

नई दिल्ली : दिल्ली के गेस्ट हाउस व होटल मालिकों ने सरकार से होटल और गेस्ट हाउस को खोले जाने की गुहार लगाई है। इस संबंध में अलग-अलग एसोसिएशन द्वारा सरकार को पत्र भी लिखा गया है। मार्च में लॉकडाउन की घोषणा के बाद से होटल व गेस्ट हाउस पर ताला लटका है।

इसे भी पढ़ें : जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 29 जुलाई का राशिफल

गेस्ट हाउस व होटल मालिकों के अनुसार बंदी की वजह से काम-धंधा ठप है। गेस्ट हाउस व होटल की सुरक्षा व परिसर की साफ-सफाई के लिए रखे कर्मचारियों के वेतन भुगतान नहीं हो पा रहा है। बिजली सहित पानी के बिलों के बोझ से देनदारियां बढ़ रही हैं। होटल व गेस्ट हाउस मालिकों ने मार्च 2021 तक के लिए सभी प्रकार की लाइसेंस फीस व अन्य दूसरों शुल्क में रियायत की मांग भी की है।

इसे भी पढ़ें : दिल्ली सरकार का दावा, दिल्ली के अस्पतालों में कोविड-19 के रोगियों के लिये लगभग 78% बिस्तर खाली

दो हजार से ज्यादा संख्या : दिल्ली के पहाड़गंज, करोलबाग, राजेंद्र नगर, पटेल नगर, आजादपुर, दक्षिणी दिल्ली, महिपालपुर सहित कई दूसरे इलाकों में छोटे-बड़े गेस्ट हाउस व होटल हैं। इनकी संख्या दो हजार से ज्यादा बताई जाती है। पहाड़गंज में 800 से अधिक गेस्ट हाउस व होटल, करोलबाग में 275, महिपालपुर में 150, दक्षिणी दिल्ली में 150 और बाकी दूसरे इलाकों में भी इतनी संख्या है।

इसे भी पढ़ें :  Delhi Metro : कोरोना महामारी के चलते दिल्ली मेट्रो का बुरा हाल, पहली बार किस्त देने में असमर्थ

छह महीने लगेंगे उबरने में : दिल्ली होटल एंड रेस्टोरेंट ऑनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष संदीप खंडेलवाल ने कहा कि हम सरकार से अनलॉक-3 में होटल व गेस्ट हाउस खोले जाने की मांग करते है। इस समय बिना काम के बहुत घाटा उठना पड़ रहा है। अगर सरकार अब खोलने की इजाजत देती है तो कम से कम छह महीने उबरने में लग जाएंगे। सरकार से मांग है कि वह एक कमेटी का गठन करे, जिससे होटल व गेस्ट हाउस मालिकों की समस्याओं का समाधान हो सके।

इसे भी पढ़ें : सरकार ऑनलाइन क्लासेस के लिए ला सकती है नीति, जानिए सुनवाई के दौरान क्या कुछ हुआ

स्टूडेंट्स टाईम फॉर न्यूज़ पर सबसे पहले नतीजे चेक कर सकते हैं। दिए टाईम फॉर न्यूज़ लिंक पर क्लिक करें और मध्य प्रदेश बोर्ड 10वीं का रिजल्ट 2020 चेक करें।

 

इसे भी पढ़ें : चीनी निवेश की वजह से Paytm का भी हो सकता है बहिष्कार, Mobikwik के समर्थन में आए लोग  

———————————————————————————————————–

टाईम फॉर न्यूज़ देश की प्रतिष्ठित और भरोसेमंद न्यूज़ पोर्टल timefornews.in की हिंदी वेबसाइट है। टाईम फॉर न्यूज़.इन में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mynews.tfn@gmail.com पर भेज सकते हैं या 9811645848 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।

टाईम फॉर न्यूज़ की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9811645848) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कांटेक्ट लिस्ट में सेव करें।

TIME FOR NEWS  पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *