मेरठ से खालिस्तानी आतंकी गिरफ्तार, पंजाब पुलिस और यूपी एटीएस ने थापर नगर से दबोचा

उत्तर प्रदेश मेरठ

मेरठ : [टाईम फॉर न्यूज़–विकास कुमार] पंजाब पुलिस के साथ मिलकर यूपी एटीएस ने मेरठ के थापर नगर से एक खालिस्तानी आतंकी को गिरफ्तार किया है। इस आतंकी तीरथ सिंह पर मोहाली (पंजाब) में स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल ने मुकदमा भी दर्ज किया था। जिसके बाद से वह पंजाब पुलिस के लिए वांटेड हो गया था। पुलिस के मुताबिक तीरथ सिंह सोशल मीडिया पर खालिस्‍तान के लिए मूवमेंट चला रहा था। आतंकी के पास से भिंडरावाला के पोस्टर के साथ ही प्रतिबंधित साहित्य भी मिला है। एटीएस और पंजाब पुलिस उसे ले गई।

मेरठ : कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए, नए कोविड केयर सेन्टर बनाने के लिए किया अस्पतालों का निरीक्षण

पंजाब से लेकर जर्मनी तक इनका नेटवर्क आतंकी के साथ खलीस्तानी मूवमेंट में और कौन कौन उसका साथ दे रहा है, इसका पता लगाने के लिए यूपी एटीएस उससे पूछताछ कर रही है। बता दें कि पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश में पहले भी कुछ खालिस्‍तानी आतंकी पकड़े जा चुके हैं। पंजाब से लेकर जर्मनी तक इनका नेटवर्क बताया जाता है।

यह भी पढ़ें: लोनी से बीजेपी विधायक के लिए लॉकडन के कोई मायने नहीं

एसपी सिटी डॉ. अखिलेश नारायण सिंह के मुताबिक तीरथ सिंह मूल रूप से किशनपुरा हस्तिनापुर का रहने वाला है और वह करीब चार साल से खालिस्तान समर्थकों से जुड़ा हुआ है। तीरथ सिंह पिछले काफी समय से थापर नगर में रह रहा था। वह सोतीगंज स्थित एक दुकान पर काम करता है। पूछताछ में उसने बताया कि कुछ दिनों पहले विदेश यूके में रहने वाले गुरुशरणबीर के संपर्क में आया। फेसबुक मैसेंजर चैट के जरिए उसने इसे खालिस्तान का समर्थक बनने के लिए कहा था। उसके बाद से ही तीरथ सिंह ने खालिस्तान का प्रचार करना शुरू कर दिया था।

यह भी पढ़ें: दिल्ली के सरकारी अस्पताल के डीन की हालत गंभीर, बेटी ने सोशल मीडिया पर मांगी मदद

पुलिस पिकेट पर बोला था हमला इससे पहले दो साल पहले खालिस्‍तानी समर्थक संगठन और बब्‍बर खालसा से जुड़े 4 आतंकियों को शामली जिले में पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इन लोगों ने एक पुलिस पिकेट पर हमला कर असलहा लूट लिया था। इसमें एक इंसास राइफल, 20 कारतूस, एक 303 राइफल और 10 कारतूस शामिल थे।

यह भी पढ़ें: केंद्र सरकार का बड़ा तोफा : आम आदमी को जल्द मिल सकती है टैक्स में बड़ी राहत

यह भी पढ़ें: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 31 मई का राशिफल

———————————————————————————————————–

टाईम फॉर न्यूज़ देश की प्रतिष्ठित और भरोसेमंद न्यूज़ पोर्टल timefornews.in की हिंदी वेबसाइट है। टाईम फॉर न्यूज़.इन में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें [email protected] पर भेज सकते हैं या 9811645848 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।

टाईम फॉर न्यूज़ की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9811645848) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कांटेक्ट लिस्ट में सेव करें।

TIME FOR NEWS  पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *