timefoprnews.in

गाजियाबाद के महाराजपुर इलाके में रहने वाले रियाज़ ने कभी सपने में भी यह नहीं सोचा था कि वह कभी राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति से मुलाकात करेगा

उत्तर प्रदेश गाजियाबाद

गाज़ियाबाद : [टाईम फॉर न्यूज़–प्रभात तिवारी] गाजियाबाद के महाराजपुर इलाके में रहने वाले रियाज़ ने कभी सपने में भी यह नहीं सोचा था कि वह कभी राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति से मुलाकात करेगा और राष्ट्रपति खुद उसको साइकिल भेंट कर के उसका सम्मान करेंगे। हालांकि यह सपना तो नहीं था लेकिन यह हकीकत में जरूर बदल गया हम बात कर रहे हैं रियाज़ की ।रियाज़ को ईद से ठीक एक दिन पहले महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने एक रेसिंग साइकिल भेंट की है।

इसे भी पढ़ें : सुशांत सिंह राजपूत के केस को लेकर बिहार सरकार ने उठाया बड़ा कदम, रिया चक्रवर्ती की याचिका का SC में करेगी विरोध

दरअसल बिहार के मधुबनी जिले का रहने वाला रियाज़ बिहार से यहां पढ़ने के लिए आया था वह आनंद विहार के एक प्राथमिक विद्यालय में नौवीं कक्षा का छात्र है उसने साइकिलिंग में अपनी प्रतिभा दिखानी शुरू की। क्योंकि रियाज़ के पास प्रैक्टिस करने के लिए अपनी साइकिल नहीं थी लेकिन उसके अंदर एक जुनून था कि वह साइकिलिंग में अपना और देश का नाम रोशन करें ।
तो उसने पास के ही ढाबे में नोकरी करनी शरू कर दी और वो इस ढाबे पर झूठे बर्तन मांजने शुरुआत कर दिये।

इसे भी पढ़ें : गाजियाबाद प्रशासन का बड़ा फैसला: राखी पर खुलेगी राखी और मिठाईयों की दुकानें, व्यापारी सुरक्षा फोरम ने फैसले का किया स्वागत

जिससे वह साइकिल किराए पर लेकर अपने प्रैक्टिस को पूरा कर सके और अपनी स्कूल की फीस दे सके इतना ही नहीं ढाबे पर ये झूठे बर्तन मांज कर पैसे खट्टे करके अपने स्कूल की फीस तक दे रहा था । लेकिन जैसे ही इस पूरे मामले की जानकारी प्रशासन के एक अधिकारी को लगी तो इस मासूम बच्चे के सपने को साकार करने के लिए शुरुआत कर दी और इसके नतीजे के तहत महामहिम राष्ट्रपति मैं भी इसकी मदद को हाथ आगे बढ़ा दिए ।

इसे भी पढ़ें :  सावधान: 5 और 15 अगस्त को लेकर यूपी में हाई अलर्ट, आतंकी हमले का मिला इनपुट

फिर वह दिन भी करीब आ गया जब महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उसे राष्ट्रपति भवन में बुलावा भेज कर उसे राष्ट्रपति भवन में आमंत्रित किया और यह सब हो पाया गाजियाबाद के तहसीलदार प्रवर्धन शर्मा की वजह से प्रवर्धन शर्मा ने इस होनहार बच्चे को राष्ट्रपति जी से मिलवाया जिसके बाद राष्ट्रपति जी को खुद लगा कि इस होनहार बच्चे की कुछ मदद करनी चाहिए। उन्होंने रियाज़ नाम के इस बच्चे को तकरीबन 1,00000 रुपए की साइकिल भेंट की जिसे पा कर वह फूले नहीं समा रहा है।

इसे भी पढ़ें : बड़ा खुलासा : राजधानी दिल्ली की जेलों पर हो सकता है आतंकी हमला, खुफिया एजेंसियों ने जारी किया अलर्ट

तहसीलदार प्रवर्धन शर्मा ने बताया कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ निरंतर ऐसे बच्चों को बढ़ावा दे रहे हैं जो खेलों में राष्ट्रीय का नाम रोशन करने का जज्बा रखते हैं।

इसे भी पढ़ें :  केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, 8 रुपए 36 पैसे सस्ता हुआ डीजल

ग़ाज़ियाबाद के सदर तहसीलदार प्रवर्धन शर्मा ने कहा कि इसी वजह से उन्होंने इस बच्चे रियाज़ की मदद की और ऐसे ही उन तमाम बच्चों की मदद प्रशासन की ओर से होती रहेगी जिनके अंदर ऐसा हुनर है जिससे वह आगे चलकर देश का नाम रोशन कर सकें।

इसे भी पढ़ें : जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 01, अगस्त का राशिफल

स्टूडेंट्स टाईम फॉर न्यूज़ पर सबसे पहले नतीजे चेक कर सकते हैं। दिए टाईम फॉर न्यूज़ लिंक पर क्लिक करें और मध्य प्रदेश बोर्ड 10वीं का रिजल्ट 2020 चेक करें।

 

इसे भी पढ़ें : चीनी निवेश की वजह से Paytm का भी हो सकता है बहिष्कार, Mobikwik के समर्थन में आए लोग  

———————————————————————————————————–

टाईम फॉर न्यूज़ देश की प्रतिष्ठित और भरोसेमंद न्यूज़ पोर्टल timefornews.in की हिंदी वेबसाइट है। टाईम फॉर न्यूज़.इन में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें [email protected] पर भेज सकते हैं या 9811645848 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।

टाईम फॉर न्यूज़ की नवीनतम खबरें अब आपको हमारे नए वॉट्सऐप नंबर (9811645848) से मिलेंगी। हमारी इस सेवा को सुचारु रूप से जारी रखने के लिए इस नंबर को आप अपनी कांटेक्ट लिस्ट में सेव करें।

TIME FOR NEWS  पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *